ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया : रूपेंद्र और लीलावती को परिवार के भरण-पोषण का मिला सहारा, अनुकम्पा नियुक्ति ने भविष्य की राह की आसान, मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन का किया धन्यवाद

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

No description available.

 
कोरिया : छत्तीसगढ़ शासन द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति की नियमावली में शिथिलीकरण किया गया है। राज्य शासन के इस निर्णय से कमजोर आर्थिक स्थिति से जूझ रहे शासकीय कर्मचारियों के आश्रितों सहित कोरोना काल में परिवार के मुखिया के निधन के पश्चात भरण पोषण की समस्या का सामना कर रहे परिजनों को राहत मिली है।
No description available.

कोरिया जिले के विकासखंड बैकुण्ठपुर के ग्राम सरभोका निवासी श्री रूपेंद्र सिंह ने बताया कि कोविड-19 के कारणवश पिता श्री गौरा सिंह, जो प्राथमिक शाला अहिरपारा में प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ थे, उनका निधन मई 2021 में हो गया। पिता के जाने के बाद परिवार की जिम्मेदारी रूपेंद्र पर आ गई। अनुकम्पा नियुक्ति के नियमों में शिथिलता से उन्हें शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सावारावां में सहायक ग्रेड-3 का पद मिला जिससे वे परिवार के भरण पोषण में सक्षम हुए। रूपेंद्र और उनका परिवार मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें धन्यवाद देते हैं।

सहायक ग्रेड 3 में अनुकम्पा नियुक्ति ने लीलावती को दिया सहारा
लीलावती मरकाम के पति स्वर्गीय राजकुमार मरकाम, का निधन 18 अगस्त 2020 को हो गया। वे सहायक शिक्षक (एलबी) प्राथमिक शाला, गनपतपुर में पदस्थ थे। इस घटना से उन्हें और परिवार को गहरा सदमा लगा। पति के निधन का दुख और भविष्य की चिंता लीलावती के लिए पहाड़ हो गई थी। अनुकम्पा नियुक्ति में सीमा बन्धन होने के कारण उन्हें नियुक्ति नही मिल पा रही थी। राज्य शासन के नियम में शिथिलता ने उनकी चिंता को दूर किया और विकासखण्ड खड़गवां में उन्हें उच्चतर माध्यमिक शाला मझौली में सहायक ग्रेड 3 के पद पर नियुक्ति मिली। इस संवेदनशील पहल के लिए वे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करती हैं।  
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook