ब्रेकिंग न्यूज़

29 अप्रैल से शुरू होगी डाक मतपत्रों से मतदान प्रक्रिया

 

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

लोकसभा निर्वाचन 2024

निवार्चन कार्य में कार्यरत कर्मी, 85 वर्ष एवं दिव्यांग मतदाताओं को मिलेगी यह सुविधा
कोरिया : लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत निर्वाचन कर्त्तव्य पर तैनात अधिकारियों, कर्मचारियों के  लिए शासकीय आदर्श रामानुज माध्यमिक उच्चतर विद्यालय, बैकुंठपुर, सेंट जोसेफ अंग्रेजी माध्यम स्कूल, रामपुर, बैकुंठपुर तथा अनिवार्य सेवा, पुलिस बल, नगर सैनिको के लिए कलेक्टरेट परिसर में मतदान हेतु सुविधा केंद्र बनाया गया है।

सेंट जोसेफ अंग्रेजी माध्यम स्कूल, बैकुंठपुर में 29 अप्रैल से 01 मई को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक, मतदान सामग्री वितरण स्थल-शासकीय आदर्श रामानुज माध्यमिक उच्चतर विद्यालय, बैकुंठपुर में 4 मई से 6 मई तक सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक वहीं 2 मई से 4 मई तक अनिवार्य सेवा, पुलिस बल, नगर सैनिको के लिए कलेक्टरेट परिसर में मतदान हेतु सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक डाक मतपत्र से मतदान करने की तिथि, स्थान व समय तय की गई है।

अनुपस्थित श्रेणी के तहत 85 वर्ष या उससे अधिक उम्र के वरिष्ठ मतदाताओं तथा 40 प्रतिशत दिव्यांग मतदाताओं को मतदान दलों द्वारा रुट अनुसार सम्बंधित मतदाताओं के घर-घर जाकर डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।कोरिया के लिए रुट क्रमांक 01 से 13 तक व सोनहत (आंशिक) के लिए रुट क्रमांक 01 से 04 तक 2 मई से 4 मई तक मतदान दलों के अधिकारियों द्वारा मतदान कराई जाएगी। दोनों रुट के लिए 17 वाहनो की व्यवस्था की गई है साथ ही वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook