ब्रेकिंग न्यूज़

 UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड में फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर निकली बंपर भर्ती
नई दिल्ली : उत्तराखंड एक पहाड़ी राज्य है, जिस वजह से उसके बड़े भू-भाग में वन हैं। जिसमें कई दुर्लभ जीव पाए जाते हैं। ऐसे में सरकार ने उनकी रक्षा का जिम्मा वन विभाग को दे रखा है।
 
अगर आप भी बतौर फॉरेस्ट गार्ड उसमें शामिल होना चाहते हैं, तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है, क्योंकि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने फॉरेस्ट गार्ड के लिए बंपर भर्ती निकाली है।

अधिसूचना के मुताबिक इस पोस्ट के लिए 12वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा ध्यान रहे कि ऑनलाइन अप्लाई की अंतिम तारीख 7 अक्टूबर है। उसके बाद किसी भी तरह से आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसकी विस्तृत अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट ssc.uk.gov.in पर उपलब्ध है।

आयोग के मुताबिक 24 अगस्त से वो ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करेंगे। ये प्रक्रिया 7 अक्टूबर तक जारी रहेगी, जबकि 9 अक्टूबर तक आवेदन शुल्क जमा किया जा सकता है।

 इसके बाद योग्य उम्मीदवारों को इसी साल दिसंबर में लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। वहीं उम्मीदवारों की उम्र 18 से 28 साल के बीच होनी चाहिए, जबकि चयन के बाद उनको 21700 रुपये प्रति माह से लेकर 69100 रुपये प्रति माह तक वेतन मिलेगा।

 कितने पद? सामान्य वर्ग के लिए- 473 पद एससी- 164 पद एसटी- 37 पद ओबीसी- 126 पद ईडब्ल्यूएस- 94 पद कुल पद- 894 पद

आयोग के मुताबिक सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये का शुल्क होगा, जबकि एससी / एसटी / ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए इसे 150 रुपये रखा गया है। चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के साथ फिजिकल टेस्ट भी देना होगा।






 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़