ब्रेकिंग न्यूज़

 सामान्य प्रेक्षक श्री पगारे ने स्ट्रांगरूम सहित विभिन्न मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

 
स्ट्रांगरूम में सीसीटीवी कैमरा व मतदान केंद्रों में शौचालय, पानी, छाँव की व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश
सोनहत के दूरस्थ मतदान केंद्र जाकर किया मुआयना, व्यवस्था का किया सराहना
कोरिया : आज सामान्य प्रेक्षक श्री कैलाश सुखदेव पगारे ने बैकुंठपुर के रामानुज स्कूल में बनाए गए स्ट्रांगरूम व विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। स्ट्रांग रूम के सभी कक्ष में जाकर बारीकियों से जानकारी प्राप्त की।
 
सीसीटीवी कैमरा लगाने के बात कही, कलेक्टर श्री लंगेह आश्वस्त करते हुए कहा कि सीसीटीवी कैमरा 24 घण्टे चालू रहते हैं। सभी तरफ यह व्यवस्था की जाती है।
 
 
मतगणना के दिन तीन लेयर पर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाती है। मतदान दलों के रवानगी के बारे में कलेक्टर ने पूरी व्यवस्था से अवगत कराया। पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार, सीईओ डॉ आशुतोष चतुर्वेदी, एसडीएम श्रीमती अंकित सोम, अपर कलेक्टर श्री अरुण कुमार मरकाम उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने बताया कि मतदाताओं के लिए मतदान विश्राम कक्ष भी तैयार की जाएगी ताकि वे छाँव में आराम से बैठ सके। वहां पानी, पंखा की व्यवस्था की जाएगी।
 
 
लोकसभा आम चुनाव 2024 की तैयारियों की समीक्षा के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्री कैलाश सुखदेव पगारे ने बैकुंठपुर व सोनहत के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर छाया, पानी, महिलाओं, दिव्यांगजन, बुजुर्ग मतदाताओं के लिए रैम्प, व्हीलचेयर आदि समुचित व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए।

बैकुंठपुर व सोनहत विकासखण्ड के ओड़गी, चेरवापारा, छरछा-बस्ती, कटगोड़ी, तर्रा, दामुज, भैंसवार, रजौली, खोड़की, घुघरा, व सोनहत आदि मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।
 
मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान सोनहत एसडीएम श्री राकेश साहू ने पूरी जानकारी से अवगत कराया। प्रेक्षक श्री पगारे ने एसडीएम श्री साहू के कार्यों व किए गए व्यवस्था पर सन्तोष व्यक्त किया और सराहा।
 
श्री पगारे ने अकलासरई में बनाए गए स्थैतिक निगरानी दल (एस.एस.टी.) द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली ओर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook