ब्रेकिंग न्यूज़

1040 करोड़ पहुंची धोनी की कमाई
Sport News : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की लोक्रपियता और कमाई दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अब धोनी की नेट वर्थ 1040 करोड़ रुपये से भी ऊपर निकल गयी है। धोनी को आजकल विज्ञापन के अलावा कई कारोबारों से कमाई होती है। धोनी के फार्महाउस हैं जहां सब्जियों के साथ ही कई प्रकार के फल भी होते हैं।
 
इसके अलावा वह सेवन नाम से एक कपड़ों का ब्रांड भी चलाते हैं। उनकी एक एक स्‍पोर्ट कंपनी भी है, इसके अलावा करोड़ों के विज्ञापनों भी उनके पास है। इसके अलावा धोनी कई और कारोबार भी कर रहे हैं। हससे उन्हें हर साल करोड़ों रुपये की आय होती है। धोनी का रांची में एक होटल भी है। इसका नाम होटल माही रेजीडेंसी है।

इसके अलावा धोनी ने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्‍या नडेला के साथ मिलकर बैंगलोर में एक एमएस धोनी ग्‍लोबल स्‍कूल भी खोला है। इस स्‍कूल में बीबीएसई पाठ्यक्रम से पढ़ाई होती है। यहां विशेषज्ञों की सलाह और उनके मार्गदर्शन पर ही पाठ्यक्रम तैयार किया जाता है। धोनी ने कई जगह निवेश भी किया है।
 
उन्‍होंने बेवरेज ब्रांड सेवन इंक ब्रियू में भी निवेश किया है। इसके अलावा उनका पैसा चॉकलेट की कंपनी में भी लगा है। ये कॉप्‍टर 7 नाम से बाजार में चॉकलेट बेचती है। कुल मिलाकर देखा जाये तो धोनी से खेल से हुई कमाई का निवेश कई क्षेत्रों में किया है। जिसके कारण उनकी कमाई लगातार बढ़ती जा रही है। (एजेंसी)
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook