ब्रेकिंग न्यूज़

 UPSC ESIC Recruitment 2021: ESIC में डिप्टी डायरेक्टर के 151 पदों पर निकली वैकेंसी
UPSC ESIC डिप्टी डायरेक्टर भर्ती 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उम्मीदवार 151 डिप्टी डायरेक्टर पदों के लिए 2 सितंबर 2021 तक आधिकारिक साइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने UPSC ESIC डिप्टी डायरेक्टर भर्ती 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. कर्मचारी राज्य बीमा निगम में डिप्टी डायरेक्टर के 151 पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर लेटेस्ट नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 2 सितंबर 2021 रात 11:59 बजे तक है.

उम्मीदवार UPSC ESIC डिप्टी डायरेक्टर भर्ती 2021 के लिए जमा किए गए आवेदन पत्र को 3 सितंबर 2021 तक प्रिंट कर सकेंगे. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू राउंड के आधार पर किया जाएगा, जिसकी तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी. बता दें कि 151 वैकेंसी में से  66 UR कैंडिडेट्स के लिए हैं, 23 SC उम्मीदवारों के लिए, 09 एसटी के लिए, 38 ओबीसी के लिए 15 EWS के लिए 15 और 4 पद PWBD उम्मीदवारों के लिए हैं.

UPSC ESIC डिप्टी डायरेक्टर भर्ती 2021- महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख – 2 सितंबर 2021

आवेदन फॉर्म प्रिंट कराने की लास्ट डेट – 3 सितंबर 2021

लिखित परीक्षा की तारीख – जल्द की जाएगी घोषित

CBT क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स इंटरव्यू राउंड के लिए होंगे शॉर्टलिस्ट

इंटरव्यू राउंड के लिए उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट करने के लिए आयोग कंप्यूटर बेस्ड रिक्रूटमेंट टेस्ट आयोजित करेगा. टेस्ट दो घंटे की अवधि का होगा और इसमें दो भाग शामिल होंगे, ए और बी. भाग-ए में अंग्रेजी और भाग-बी में जनरल एबिलिटी से रिलेटेड होगा.  

UPSC ESIC डिप्टी डायरेक्टर भर्ती 2021- एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन- उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वांछित क्षेत्र में डिग्री होनी चाहिए.इसके साथ ही उम्मीदवारों को किसी भी सरकारी या पब्लिक अंडरटेकिंग बॉडी में अकाउंट्स, मार्केटिंग,इंश्योरेंस या पब्लिक रिलेशन में न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

आयु सीमा- यूपीएससी ईएसआईसी उप निदेशक भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है.

आवेदन शुल्क- जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा.

 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़