ब्रेकिंग न्यूज़

बलरामपुर : कलेक्टर ने मंडी समिति, सहकारिता, नान तथा खाद्य विभाग की ली समीक्षा बैठक

 उचित मूल्य की दुकानों में निर्धारित समय में करें भण्डारण: कलेक्टर

बलरामपुर : संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने मंडी समिति, सहकारिता, नान तथा खाद्य विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने जिले में संचालित मंडियों के बारे में पूछते हुए मंडी शुल्क संग्रहण के बारे में जानकारी ली।  उन्होंने वेयरहाउस के अधिकारियों से जिले में भण्डारण की क्षमता तथा गोदामों की संख्यात्मक जानकारी ली।


बलरामपुर के जवाहरनगर में निर्माणाधीन 3600 मीट्रिक टन के वेयरहाउस का निर्माण कार्य 30 नवम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने बारदाना के संग्रहण की जानकारी लेते हुए समय पर संग्रहण कार्य पूर्ण करने को कहा। कलेक्टर ने उचित मूल्य की दुकानों में निर्धारित समय में भण्डारण कार्य पूर्ण कर राशन वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने मंडी उपनिरीक्षकों से चर्चा करते हुए सौदा पत्रक, भुगतान पत्रक, फुटकर कोचिया तथा बडे़ व्यापारियों के संबंध में जानकारी ली। मंडी अधिनियम से जुड़े विभिन्न धाराओं की जानकारी साझा करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने व्यापारियों द्वारा अनाज बाहर भेजने पर अनुज्ञा तथा हाॅट बाजार से खरीदी करने पर नियमानुसार पंजी संधारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि फुटकर कोचिया तथा बड़े व्यापारियों के लिए नियम निर्धारित हैं, उसी आधार पर व्यापारिक गतिविधियां संचालित किया जाए।

कलेक्टर श्री धावड़े ने बलरामपुर के जवाहरनगर में बन रहे 3600 मीट्रिक टन वेयरहाउस का निर्माण कार्य 30 नवम्बर तक पूर्ण करने को कहा। इसके साथ ही कुसमी में बनने वाले 5400 मीट्रिक टन तथा रामानुजगंज एवं सनावल में बनने वाले 3600 मीट्रिक टन के वेयरहायस का ले-आउट शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने खाद्य अधिकारी से चर्चा करते हुए राशन वितरण में किसी भी प्रकार का लापरवाही होने पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। हितग्राही पात्र परिवारों को निर्धारित मात्रा में राशन सामग्री तथा केरोसिन प्राप्त हो, यह सुनिश्चित किया जाए।

कलेक्टर ने नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारियों को राशन सामग्री भण्डारण निर्धारित अवधि में करने के निर्देश दिये। बारदाना संग्रहण कार्य की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि लक्ष्य के अनुरूप बारदाना संग्रहण कार्य में तेजी लायें। अब तक 1 लाख 70 हजार बारदानों का संग्रहण कार्य पूर्ण हो चुका है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook