ब्रेकिंग न्यूज़

 अनिवार्य सेवा के कर्मचारियों के लिए डाक मतपत्र से मतदान करने हेतु सुविधा केन्द्र व पोस्टल वोटिंग सेंटर स्थापित

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

निर्धारित तिथियों में विभिन्न अनिवार्य सेवा के अधिकारी-कर्मचारी कर सकेंगे मतदान
बलरामपुर : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर के निर्देशानुसार लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत निर्वाचन कर्तव्य पर तैनात सभी अधिकारी-कर्मचारियों तथा अनुपस्थित श्रेणी अनिवार्य सेवा के मतदाताओं को डाक मतपत्र से मतदान करने के लिए सुविधा केंद्र बनाए गये हैं।
 
इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रिमिजियुस एक्का के द्वारा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 01-सरगुजा अंतर्गत तृतीय चरण के मतदान के लिए बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों के लिए मतदान करने हेतु सुविधा केन्द्र व पोस्टल वोटिंग सेंटर (पीव्हीसी) की स्थापना की गई है। 

इन सुविधा केन्द्रों में जिले के अनुपस्थित श्रेणी अनिवार्य सेवा के अधिकारी व कर्मचारी मतदान करेंगे। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में पोस्टल वोटिंग सेंटर अनिवार्य सेवा के मतदाताओं हेतु विधानसभा 06-प्रतापपुर के लिए संयुक्त जिला कार्यालय भवन के कक्ष क्रमांक 03 तथा 07-रामानुजगंज एवं 08-सामरी के लिए कक्ष क्रमांक 01 को पोस्टल वोटिंग केंद्र बनाया गया है, जिसमें अनिवार्य सेवा के मतदाता 30 अप्रैल से 2 मई 2024 तक प्रातः 09 बजे से शाम 05 बजे तक मतदान कर सकेंगे। 

इसी प्रकार अधिकारी-कर्मचारियों के लिए मतदान करने हेतु सुविधा केंद्र की भी स्थापना की गई है, जिसमें 06-प्रतापपुर के लिए संयुक्त जिला कार्यालय के कक्ष क्रमांक 04 को सुविधा केंद्र बनाया गया है। इसी प्रकार 07-रामानुजगंज एवं 08-सामरी के लिए कक्ष क्रमांक 02 को सुविधा केंद्र बनाया गया है, जिसमें अधिकारी एवं कर्मचारी 4 से 6 मई 2024 तक प्रातः 09 बजे से शाम 05 बजे तक डाक मतपत्र से मतदान करेंगे। 

आदेश में मतदान कराने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के लिए भी डाक मतपत्र से मतदान करने के लिए सुविधा केन्द्र की स्थापना की गई है, जिसमें विधानसभा क्षेत्र 06-प्रतापपुर, 07-रामानुजगंज एवं 08-सामरी के लिए स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम स्कूल बलरामपुर को सुविधा केंद्र बनाया गया है। जिसमें 01 एवं 02 मई 2024 को प्रातः 09 बजे से शाम 05 बजे तक मतदान किया जाएगा।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook