ब्रेकिंग न्यूज़

 इस मंच के माध्यम से युवाओं को खेल व सांस्कृतिक प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अवसर मिलता है: कलेक्टर श्री विजय दयाराम के.

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी हुए पुरस्कृत
 
बलरामपुर : खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा जिले के युवाओं को विशेष अवसर एवं मंच प्रदान करने, सांस्कृतिक गतिविधियों से युवाओं को जोड़ने एवं उनकी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम विद्यालय बलरामपुर के खेल मैदान में जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव में लोकनृत्य, लोकगीत, हारमोनियम, बांसुरी वादन, तात्कालिक भाषण, खो-खो, कबड्डी सहित विभिन्न विधाओं में युवाओं ने शानदार प्रस्तुति दी। जिला स्तरीय युवा महोत्सव में जिले के सभी विकासखण्डों से चयनित प्रतिभागी शामिल हुए और उन्होंने अपनी कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया तथा कार्यक्रम के अतिथियों के द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।
 
इस अवसर पर कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने कहा कि युवा महोत्सव में जिले के कोने-कोने से 20 प्रकार के विभिन्न विधाओं में लगभग 500 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, जिससे यह प्रतीत होता है कि जिले में खेल एवं अन्य विधाओं में युवाओं में कितनी दिलचस्पी है, युवा महोत्सव एक ऐसा माध्यम है जिसमें एक विशेष अवसर एवं मंच में क्षेत्र के युवाओं को सांस्कृतिक प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की शुरूआत बलरामपुर जिले से होती है, और बलरामपुर छत्तीसगढ़ के सिरमौर पर स्थित है, कलेक्टर ने प्रतिभागियों को उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि संभाग स्तरीय युवा महोत्सव में जिले के युवा अपना परचम लहराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। कलेक्टर ने कहा कि यह अच्छा मौका है जब दूर-दराज के प्रतिभागी अपनी कला का प्रदर्शन राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के समक्ष करेंगे।
 
जिला स्तरीय युवा महोत्सव में आयोजित खो-खो प्रतियोगिता में बालक वर्ग से विकासखण्ड वाड्रफनगर प्रथम तथा बालिका वर्ग से विकासखण्ड राजपुर प्रथम स्थान प्राप्त किया, इसी प्रकार कबड्डी प्रतियोगिता में बालिका वर्ग से विकासखण्ड शंकरगढ प्रथम, कुश्ती में विकासखण्ड राजपुर प्रथम, फुगडी प्रतियोगिता में बालिका एवं बालक वर्ग में विकासखण्ड शंकरगढ प्रथम, भौंरा प्रतियोगिता में बालिका एवं बालक वर्ग में विकासखण्ड शंकरगढ प्रथम, गेड़ी प्रतियोगिता में बालिका एवं बालक वर्ग में विकासखण्ड शंकरगढ़ प्रथम, बांसुरी वादन में विकासखण्ड बलरामपुर प्रथम, निबंध प्रतियोगिता में विकासखण्ड शंकरगढ, वाद-विवाद प्रतियोगिता में बालिका वर्ग में विकासखण्ड राजपुर, फूड फेस्टिवल में विकासखण्ड राजपुर, चित्रकला प्रतियोगिता में विकासखण्ड राजपुर, क्विज प्रतियोगिता में विकासखण्ड कुसमी, एकांकी नाटक में विकासखण्ड शंकरगढ़, भरतनाट्यम में विकासखण्ड राजपुर, तात्कालिन भाषण में  विकासखण्ड राजपुर, शास्त्रीय गायन में विकासखण्ड बलरामपुर, तबला वादन में विकासखण्ड बलरामपुर, हारमोनियम वादन में विकासखण्ड रामचन्द्रपुर, लोकनृत्य(सुआ) में विकासखण्ड राजपुर, लोकनृत्य (करमा) में विकासखण्ड कुसमी, लोकगीत पुरूष में विकासखण्ड बलरामपुर तथा लोकनृत्य बालिका वर्ग में विकासखण्ड बलरामपुर प्रथम स्थान प्राप्त किया।
 
इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रीता यादव, बलरामपुर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुन्दरमणी मिंज, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री भरत कौशिक, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.के. जायसवाल, गणमान्य नागरिकों सहित शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook