ब्रेकिंग न्यूज़

 बलरामपुर : जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक प्रतियोगिता का हुआ समापन...
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

विभिन्न पारंपरिक खेलों में शंकरगढ़ का रहा दबदबा, 715 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में हिस्सा लेकर प्रतिभागियों ने पारंपरिक खेलों का किया जीवंत प्रदर्शन: कलेक्टर श्री विजय दयाराम के.
 
No description available.

बलरामपुर : बलरामपुर के स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम विद्यालय के खेल मैदान में जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक खेल प्रतियोगिता के अंतिम दिन विजेता प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया, कार्यक्रम के समापन में मुख्य अतिथि नगर पालिका बलरामपुर की अध्यक्ष श्रीमती सुन्दरमणी मिंज एवं कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. के द्वारा विजेता व उप विजेता टीमों को सम्मानित किया गया, तथा कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों ने प्रतिभागियों को उत्साहवर्धन किया।
No description available.

इस अवसर पर कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रतिभागियों को खेल भावना से खेलने पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की पारंपरिक खेल विलुप्त होने के कगार पर आ गई थी, जिसे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के पहल पर शासन द्वारा पारंपरिक खेलों को पुनर्जीवित करने की कार्य योजना बनाई गई और शासन के मंशानुरूप प्रदेश के सभी जिलों में छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। आप सभी प्रतिभागियों ने छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में हिस्सा लेकर पारंपरिक खेलों को जीवंत किया है। कलेक्टर ने कहा कि आप सभी प्रतिभागी अपने-अपने गांवों में जाकर इन खेलों को विलुप्त होने से बचाने में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में शामिल होंगे, इसलिए आप संभाग स्तरीय प्रतियोगिता के लिए तैयार रहें और वहां खेल भावना के साथ खेलते हुए जिले का प्रतिनिधित्व कर जिले का नाम रौशन करें। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रीता यादव ने कहा कि इस प्रतियोगिता में सभी वर्ग के प्रतिभागियों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया, उन्होंने विजेता प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए आगामी संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में बेहतर प्रदर्शन करते हुए जिले का नाम रौशन करने को कहा।
No description available.
जिला स्तरीय छत्तीगढ़िया ओलम्पिक प्रतियोगिता में 14 खेलों में 715 प्रतिभागी शामिल हुए, कबड्डी प्रतियोगिता में महिला तथा पुरूष 18 वर्ष आयु वर्ग के टीमों में वाड्रफनगर ने जीत दर्ज किया, इसी प्रकार 40 वर्ष आयु वर्ग के कबड्डी प्रतियोगिता में पुरूष में बलरामपुर एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, 18 वर्ष आयु वर्ग के गिल्ली-डण्डा प्रतियोगिता में पुरूष नगर पंचायत रामानुजगंज एवं महिला वर्ग में कुसमी ने कब्जा जमाया, 40 वर्ष आयु वर्ग के गिल्ली-डण्डा प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, पुरूष 18 वर्ष आयु वर्ग के संखली प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, 40 वर्ष आयु वर्ग के संखली प्रतियोगिता में पुरूष में शंकरगढ़ एवं महिला वर्ग सें कुसमी, 18 वर्ष आयु वर्ग के रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, 40 वर्ष आयु वर्ग के रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता पुरूष बलरामुपर, 18 वर्ष आयु वर्ग के पिठ्ठूल प्रतियोगिता में पुरूष में वाड्रफनगर एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, 40 वर्ष आयु वर्ग के पिठ्ठूल पुरूष एवं महिला वर्ग में कुसमी, 18 वर्ष आयु वर्ग के लंगड़ी दौड़ प्रतियोगिता पुरूष एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, 40 वर्ष आयु वर्ग के लंगड़ी दौड़ प्रतियोगिता में पुरूष में कुसमी एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, 18 वर्ष आयु वर्ग के खो-खो प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग में वाड्रफनगर, 40 वर्ष आयु वर्ग के खो-खो प्रतियोगिता में पुरूष वाड्रफनगर एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, 18 वर्ष आयु वर्ग के बिल्लस प्रतियोगिता में पुरूष रामचन्द्रपुर एवं महिला वर्ग में वाड्रफनगर, 40 वर्ष आयु वर्ग के बिल्लस प्रतियोगिता पुरूष में बलरामपुर एवं महिला वर्ग में कुसमी, 18 वर्ष आयु वर्ग के कंचा-बांटी प्रतियोगिता में पुरूष में नगर पंचायत वाड्रफनगर एवं महिला में शंकरगढ़, 40 वर्ष आयु वर्ग के कंचा-बांटी पुरूषएवं महिला वर्ग में कुसमी, 18 वर्ष आयु वर्ग के भंवरा (लट्टू) प्रतियोगिता में शंकरगढ़ एवं महिला वर्ग में नगर पंचायत रामानुजगंज, 40 वर्ष आयु वर्ग के भंवरा (लट्टू) प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, 18 वर्ष आयु वर्ग के लम्बी कूद प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग में नगर पंचायत वाड्रफनगर, 40 वर्ष आयु वर्ग के लम्बी कूद प्रतियोगिता में पुरूष रामचन्द्रपुर एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, 18 वर्ष आयु वर्ग के 100 मीटर लम्बी दौड़ प्रतियोगिता में पुरूष रामचन्द्रपुर एवं महिला वर्ग में बलरामपुर, 40 वर्ष आयु वर्ग के 100 मीटर लम्बी दौड़ प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग में वाड्रफनगर, 18 वर्ष आयु वर्ग के फूगड़ी प्रतियोगिता में पुरूष शंकरगढ़ एवं महिला वर्ग में रामचन्द्रपुर, 40 वर्ष आयु वर्ग के फूगड़ी प्रतियोगिता में पुरूष शंकरगढ़ एवं महिला वर्ग में कुसमी, 18 वर्ष आयु वर्ग के गेड़ी दौड़ प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग में शंकरगढ़, 40 वर्ष आयु वर्ग के गेड़ी दौड़ प्रतियोगिता में पुरूष तथा महिला वर्ग में शंकरगढ़ विकासखण्ड की टीम विजेता रही।
कार्यक्रम के समापन समारोह में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलरामपुर श्री भरत कौशिक, जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.एल. महिलांगे, छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के जिला नोडल अधिकारी श्री अभिषेक पाण्डेय, बलरामपुर नगर पालिका के सीएमओ श्री सुमित गुप्ता, रामानुजगंज नगर पंचायत के सीएमओ श्री दीपक एक्का सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक व विभिन्न विकासखण्डों से आये प्रतिभागी उपस्थित रहे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook