ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया :  कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने पदभार ग्रहण करते ही जिला चिकित्सालय और धानखरीदी केंद्रों का किया निरीक्षण

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
पटना और सरभोका धान खरीदी केंद्र में किसानों से धान खरीदी और भुगतान पर की बात, नोडल सहकारी बैंक को बैंक में काउंटर बढ़ाने के निर्देश, किसानों को भुगतान राशि निकालने नहीं लगना पड़ेगा लम्बी लाइन में

जिला चिकित्सालय में ओपीडी, एसएनसीयू, ऑपेरशन वार्ड का किया निरीक्षण, पोषण पुनर्वास केंद्र में मानक व्यवस्था ना होने पर जताई नाराजगी, व्यवस्था सुधारने के निर्देश, बच्चों के स्वास्थ्य और सुपोषण पर लापरवाही पर होगी कार्यवाही
 
No description available.

कोरिया : नवपदस्थ कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आज पदभार ग्रहण करने के बाद विकासखण्ड बैकुण्ठपुर अंतर्गत धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री शर्मा ने पटना धान उपार्जन केंद्र में समिति प्रबंधक से धान खरीदी एवं उठाव की जानकारी ली। समिति प्रबंधक ने बताया कि पटना में अब तक 59 हज़ार क्विंटल धान खरीदी की गई है। उपार्जन केंद्र में धान खरीदी के बाद स्टैकिंग की जाती है और बारिश से सुरक्षा के लिए तारपोलिन से स्टैक को कवर कर दिया जाता है।
 
No description available.

कलेक्टर श्री शर्मा ने उपार्जन केंद्र में आये किसान रामप्रसाद से बात कर धान खरीदी की जानकारी ली। किसान रामप्रसाद ने बताया कि उन्होंने 80 क्विंटल धान बेचा है। कलेक्टर द्वारा राशि भुगतान के बारे में पूछे जाने पर किसान ने बताया कि पैसे निकालने में थोड़ी दिक्कत होती है। कलेक्टर श्री शर्मा ने त्वरित समाधान करते हुए नोडल अधिकारी, सहकारी बैंक को बैंकों में एक-एक काउंटर बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बैंकों में व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए काउंटर संख्या बढ़ाएं जिससे समय की बचत हो और किसानों को लम्बी लाइन में ना लगना पड़े।

इसी तरह एक और किसान गिरदावर सिंह टेकाम से कलेक्टर ने धान खरीदी व्यवस्था पर बात की। किसान ने बताया कि 50 क्विंटल धान बेचा है। कलेक्टर ने किसान गिरदावर से भी राशि मिलने की जानकारी ली। कलेक्टर ने सरभोका उपार्जन केंद्र में भी धान खरीदी का जायजा लिया। दोनों उपार्जन केंद्रों में किसानों ने धान खरीदी व्यवस्था से संतुष्टि जताई। कलेक्टर ने डीएमओ को धान उठाव कराने के निर्देश दिए। उन्होंने समिति प्रबंधकों को निर्देश दिए कि धान बेचने आये किसानों से शतप्रतिशत धान खरीदना है। धान की आद्रता और गुणवत्ता जांच लें। उन्होंने रकबा समर्पण कराने के भी निर्देश दिए।

जिला चिकित्सालय पहुंचे कलेक्टर-सीईओ, ओपीडी, एसएनसीयू, ऑपेरशन वार्ड और पोषण पुनर्वास केंद्र का किया निरीक्षण-
कलेक्टर श्री शर्मा ने आज जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने ओपीडी, एसएनसीयू, ऑपेरशन वार्ड, एनआरसी, दवा वितरण केंद्र, डॉक्टरों की ड्यूटी चार्ट, मेल एवं फीमेल वार्ड, आयुष विंग आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने सीएमएचओ को सुबह और शाम की अलग-अलग ओपीडी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

इसके बाद कलेक्टर श्री शर्मा ने जिला चिकित्सालय अंतर्गत स्थित पोषण पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण किया। पोषण पुनर्वास केंद्र में कलेक्टर ने मानक व्यवस्था ना होने पर नाराजगी जताई और शीघ्र व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य एवं सुपोषण के प्रति इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने जिला चिकित्सालय में साफ-सफाई रखने एवं चिकित्सा उपकरणों को व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सीएमएचओ और सिविल सर्जन को जिला चिकित्सालय में बेहतर प्रबंधन बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, एसडीएम बैकुण्ठपुर श्री ज्ञानेंद्र ठाकुर एवं चिकित्सालय प्रबंधन के अधिकारी भी उपस्थित रहे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook