ब्रेकिंग न्यूज़

बेमेतरा : कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए हर घर दस्तक अभियान

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
कलेक्टर ने की विभागीय काम-काज की समीक्षा

बेमेतरा : कलेक्टर श्री विलास भोसकर संदीपान की अध्यक्षता मे आज मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष मे समय सीमा की बैठक लेकर विभागीय कार्याें की काम काज की समीक्षा की। इस दौरान विभागवार लंबित आवेदनों के बारे में भी जानकारी ली। कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए हर घर दस्तक अभियान के तहत नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जायेगा। इसके लिए जिला स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि बेमेतरा जिले मे अब तक 5 लाख 66 हजार 471 लोगों को प्रथम एवं द्वितीय खुराक का टीका लगाया जा चुका है।
 
जिलाधीश ने गौठानों मे पैरादान करने के लिए किसानों को प्रेरित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। कृषि विभाग के अधिकारी से रबी फसल के तैयारियों खाद-बीज के संबंध मे जानकारी ली। कलेक्टर ने पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग से संबंधित अधिकारियों/कर्मचारियों का डाटा आयोग की वेबसाईट मे दर्ज करने का निर्देश नगरीय निकाय के सीएमओ एवं जनपद पंचायत के सीईओ को दिए। 25 नवम्बर 2021 को बैंकर्स द्वारा बेमेतरा मे क्रेडिट आउटरीच मेगा कैम्प का आयोजन किया जाना है, जिसके लिए जिला पंचायत सीईओ को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
 
         बैठक के दौरान विभागीय अधिकारियों से संबंधित विभाग द्वारा संचालित विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। ‘‘न्याय का छत्तीसगढ़ मॉडल’’ जिला विकास पुस्तिका का प्रकाशन किया जा रहा है। कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों से कहा कि आवेदन जो आम जनता के द्वारा मुख्यमंत्री जनचौपाल, कलेक्टर शिकायत शाखा, केन्द्रीकृत लोक शिकायत निवारण और निवारण प्रणाली (सीपी ग्राम्स), जन शिकायत पीजीएन एवं लोक सेवा गारंटी आदि के माध्यम से प्राप्त हुए हैं।
 
उन्होंने राज्य सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों एवं योजनाओं पर विशेष ध्यान देने को कहा हैं। साथ ही राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन  कृषक मजदूर न्याय योजना, आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल निर्माण की प्रगति, गोधन न्याय योजना, वर्मी कंपोस्ट उत्पादन एवं विक्रय, चारागाह विकास की जानकारी की समीक्षा की। बैठक मे जिला पंचायत सीईओ श्रीमती लीना मण्डावी, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) बेमेतरा-दुर्गेश कुमार वर्मा, बेरला-संदीप ठाकुर, नवागढ़-विश्वास राव मस्के तथा विभिन्न विभागों के जिला स्तर के अधिकारी एवं नगरीय निकाय के सीएमओ उपस्थित थे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook