ब्रेकिंग न्यूज़

 मतदाताओं के लिए मतदान पर्चियों का घर-घर जाकर वितरण शुरू
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
जिले में 7 मई को होगा मतदान
बेमेतरा :  लोकसभा आम निर्वाचन-2024 के तृतीय चरण के आगामी मतदान में मतदान के परिप्रेक्ष्य में मतदाताओं का उत्साह बढ़ाया जा रहा है। तृतीय चरण 7 मई 2024 को संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 07-दुर्ग अंतर्गत बेमेतरा जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र में भी मतदान होगा। जिला प्रशासन ने जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र 68 साजा, 69 बेमेतरा और 7 मई को मतदाताओं के लिए मतदान पर्चियों का घर-घर जाकर के साथ खेत खलिहान और श्रमिकों की जानकारी मिलने पर उनके कार्य स्थल पर जाकर भी वितरण शुरू किया है।
 
 
इस कार्य से उत्साहित होने पर मतदाता सक्रियता दिखाएंगे और लोकतंत्र के महत्व को समझेंगे। अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा इस चरण में उन्हें अपने मत का महत्व और प्रभाव समझाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। सरकारी अधिकारी भी मतदाताओं को सुविधा प्रदान करने के लिए सक्रिय हो रहे हैं। मतदाता पर्ची का वितरण निर्वाचन प्रक्रिया के महत्वपूर्ण हिस्से को और समझाने में मदद कर रहा हैं। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो नागरिकों को लोकतंत्र के उत्सव में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहा है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रणबीर शर्मा ने भी जिले के मतदाताओं से 7 मई 2024 को मतदान की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र में आगामी 7 मई को सवेरे 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। मतदान वाले दिन बढ़चढ़ कर हिस्सा अपने मत का प्रयोग करें। अपने दोस्तों,परिजनों,परिचित सहित आस पड़ोस को भी मतदान करने कहे। कलेक्टर श्री शर्मा ने जिले के 7 लाख मतदाताओं को मतदान करने पाती भी लिखी है।’
 
 
इसके अलावा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत घर घर जाकर “चुनाई तिहार के नेवता“ भी दिया जा रहा है। इसके अलावा नवविवाहिता, बुजुर्ग व नए मतदाताओं का सम्मान भी किया जा रहा है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook