ब्रेकिंग न्यूज़

बलरामपुर : विशेष वैक्सीनेशन सत्र में एक ही दिन में 21 हजार लोगों को लगा कोविड का टीका

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
जिलेवासियों के सहयोग और स्वास्थ्यकर्मियों के परिश्रम की कलेक्टर ने की सराहना

बलरामपुर : कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन कार्यक्रम को विस्तार दिया गया है। जिसके तहत् डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन के कार्य को गति दी गई है और दूरस्थ अंचलांे तक स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगाया जा रहा है। वैक्सीनेशन महाभियान अंतर्गत जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शत-प्रतिशत् वैक्सीनेशन के लिए कार्ययोजना तैयार की गई है तथा जिसके क्रियान्वयन उपरांत सकारात्मक परिणाम दिख रहे हैं।
 
ग्रामीण इलाकों से लेकर नगरीय क्षेत्रों में व्यापक स्तर पर स्वास्थ्यकर्मी वैक्सीनेशन का कार्य कर रहे हैं। इसी क्रम में गत दिवस आयोजित विशेष वैक्सीनेशन सत्र में 21 हजार 141 जिलेवासियों ने कोविड से बचाव के लिए भरोसे का टीका लगवाया। दिनभर स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर लोगों को टीका लगाने के लिए जुटे रहे। कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने जिलेवासियों के सहयोग और स्वास्थ्यकर्मियों के परिश्रम की सराहना की और लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है। किसी भी भ्रम अथवा तथ्यहीन खबरों को बढ़ावा न दें तथा अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवायें।

कोविड वैक्सीनेशन के लिए चल रहे जागरूकता कार्यक्रम का दिखा असर, वैक्सीनेशन के लिए आगे आ रहे हैं लोग
कोविड वैक्सीनेशन से जुड़ी भ्रांतियों को दूर करने तथा आम जनों का अधिक से अधिक टीकाकरण के लिए प्रशासन व स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा वृहद स्तर पर जनजागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। स्थानीय भाषा में मुनादी के साथ-साथ प्रशासन के लोग घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीनेशन की जानकारी दे रहे हैं। वैक्सीनेशन से होने वाले लाभ तथा प्रक्रिया के बारे में लोगों को समझाने के साथ ही उनके भय व डर को दूर किया जा रहा है। ’टीकाकरण ही सुरक्षा एवं बचाव’ के संदेश के साथ टीकाकरण दल ग्राम, पारा, मोहल्ले तक लोगों के शत-प्रतिशत् टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने का कार्य कर रही है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook