ब्रेकिंग न्यूज़

बेमेतरा : अधिक ब्याज मिलने के लालच में अपने मूल पूंजी न गवायें

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

No description available.


पुलिस अधीक्षक ने की आम जनता से अपील

बेमेतरा : आम नागरिकों को अधिक ब्याज के लालच में आकर चिटफंड कंपनियों से सावधान रहने की अपील जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा की गई है। इसी तरह आटोमेटिक टेªेलर मशीन (एटीएम) कार्ड के दुरूपयोग एवं उनसे होने वाली धोखाधड़ी से बचने की सलाह भी दी गई है।
 
इस संबंध में जानकारी देते हुए जिले के पुलिस अधीक्षक बेमेतरा श्री अरविन्द कुमार कुजूर (आईपीएस) ने बताया कि कुछ प्राइवेट कंपनियां लोगों को अधिक ब्याज का लालच देकर जनता की गाढ़ी कमाई जमा करवाती है और बाद में अपना कारोबार समेट कर फरार हो जाती है। अतः किसी के बहकावे में न आकर अधिक ब्याज मिलने के चक्कर में अपने मूल पूंजी भी न गवायें।

      पुलिस अधीक्षक बेमेतरा ने बताया कि इसी तरह ठग एवं धूर्त शातिर लोग फोन कर लोगों से एटीएम ब्लाक होने की धमकी देकर उसका पासवर्ड हासिल कर लेते हैं कि मैं अमुक बैंक से बोल रहा हूं आपका एटीएम कार्ड ब्लाक होने वाला है।

यदि चालू रखना है तो अपना पासवर्ड बताओ ? ऐसी स्थिति में किसी अंजान फोनकर्ता को अपना 16 डिजिट वाला पासवर्ड नहीं बताना है और न ही एटीएम का चार अंको वाला पासवर्ड अन्यथा ठग की झांसे में आकर अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई से हाथ धो सकते हैं। एटीएम केंद्र में आपको सहयोग करने के नाम पर भी अंजान व्यक्ति मिलते हैं जो आपके एटीएम कार्ड की बदली कर देते हैं। ऐसे लोगों से भी सावधान रहने की जरूरत है।

इस तरह की खबरें आये दिन समाचार पत्रों मे पढ़ने को मिलती है, पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आम लोगों को लाखांे रूपये की लाटरी अथवा ईनाम फंसने का लालच देकर उन्हें फोन किया जाता हैं कि इसके लिए आप टैक्स गु्रप में कुछ प्रतिशत राशि जमा करें उसके बाद आपको चेक अथवा बैंक ड्राफ्ट पे्रषित किया जायेगा। ठग द्वारा 10-15 हजार रूपये अपने खाते में जमा करवाये जाने पर और राशि जमा करने को कहा जाता है, ऐसे लोगों से भी सावधान रहें।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook