ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : धान खरीदी से पूर्व बारदानों के उठाव के लक्ष्य को पूर्ण करने के सख्त निर्देश

 बगीचा और फरसाबहार के फूड इस्पेंक्टर को नोटिश जारी

30 स्वीकृत नए चबुतरे निर्माण को अक्टूबर तक पूर्ण करने के लिए कहा गया है

कलेक्टर ने खाद्य अधिकारी और फूड इंस्पेंक्टरों की ली समीक्षा बैठक 

जशपुर : कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज धान खरीदी से पूर्व चबुतरे निर्माण, बारदाने का उठाव, किसान पंजीयन के कार्याें की समीक्षा की। आॅनलाईन से जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, सभी जनपद सीईओ, जिला खाद्य अधिकारी श्री जी.एस.कंवर, डीएमओ श्री चंद्रप्रताप सिंह, सहकारिता विभाग के अधिकारी श्री बी.जेएक्का, सभी खाद्य निरीक्षक आॅनलाईन से जुड़े थे।

समीक्षा के दौरान कलेक्टर कोे जिला खाद्य अधिकारी ने उचित मूल्य दुकानांे के माध्यम से बारदाने के उठाव की  जानकारी ली। उन्होंने धान खरीदी के पूर्व बारदानों के दिए गए लक्ष्य को पूर्व करने के निर्देश दिए है। साथ ही 8 समितियों को 30 दिए गए स्वीकृत चबुतरे निर्माण को भी अक्टूबर माह तक पूर्ण करने के लिए कहा है।

उन्होंने विकासखंडवार एक-एक करके खाद्य निरीक्षकों के बारदानों के उठाव की जानकारी ली। समीक्षा के दौरान फरसाबहार के खाद्य निरीक्षक श्री अलाउद्दीन खान को बारदाने के उठाव के धीमी गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए नोटिश जारी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बगीचा विकासखंड के खाद्य निरीक्षक गुलशन अनंत को आॅनलाईन समीक्षा बैठक में शामिल नही होने के कारण बारदाने के उठाव की समीक्षा नहीं हो पाई जिस पर कलैक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए बगीचा विकासखंड के फुड इंस्पेक्टर को भी नोटिश जारी करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि धान खरीदी के पूर्व दिए गए बारदाने के उठाव के लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए कहा  है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चलेगी।

खाद्य अधिकारी श्री जी.एस.कंवर ने बताया कि जिले मे लगभग 10 लाख 46 हजार की बारदाने के उठाव का लक्ष्य रखा गया है। वर्तमान में 3 लाख 44 हजार बारदाने का उठाव कर लिया गया है। कलेक्टर ने खाद्य अधिकारी और फूड इंस्पेक्टर को अक्टूबर माह में दिए गए बारदाने उठाव के लक्ष्य को 24 अक्टूबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook