ब्रेकिंग न्यूज़

 हाट बाजारों में पहुंच कर मतदाताओं को मतदान के लिए किया गया जागरूक

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

ग्राम पंचायत सोनक्यारी में स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने निकाली जागरूकता रैली 
शत-प्रतिशत  मतदान हेतु दिलाई गई शपथ, बैनर-पोस्टर के जरिए  दिया संदेश
जशपुर : लोकसभा निर्वाचन में मतदान प्रतिशत शत-प्रतिशत रहे, इसके लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत जिले भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
 
इसी कड़ी में विकासखंड मनोरा के ग्राम पंचायत सोनक्यारी में  हाट बाजार में स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई। जागरूकता रैली के जरिये  सभी मतदाताओं को मताधिकार का महत्व बताते हुए मतदान के प्रति जागरूक किया गया।

भ्रमण के दौरान  महिलाओं ने बैनर, पोस्टर और स्लोगन के साथ लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। वही शासकीय नवीन महाविद्यालय मनोरा में छात्र-छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले  आगामी लोकसभा निर्वाचन मे स्वयं शत प्रतिशत मतदान करने के साथ साथ अपने परिवार, समुदाय, टोली-मोहल्ले और गांव में भी सभी को मतदान हेतु प्रोत्साहित करने संकल्प लिया गया। 

इसी तरह नगर पंचायत पत्थलगांव में भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ ही सभी को लोकसभा निर्वाचन 2024 में 7 मई को शत-प्रतिशत मतदान हेतु शपथ  दिलाई गई। शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए स्वीप गतिविधि जारी है। जिसके जरिए सभी को  लोकतंत्र में सहभागिता के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook