ब्रेकिंग न्यूज़

 नारायणपुर : राजीव गांधी आश्रय योजनाः  जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती श्यामबती नेताम ने हितग्राहियों को  सौंपे भूमि पट्टा

नारायणपुर : शहरी क्षेत्र के आवासहीन, निर्धन हितग्राहियों के स्थाई व्यवस्थापन के लिए राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत् आज कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती श्यामबती नेताम ने नगरीय क्षेत्र के 9 हितग्राहियों को पट्टा वितरण किया। पट्टा वितरण किये गये हितग्राहियों में नयापारा वार्ड के श्रीमती घसनी बाई पति श्री फूलसिंह, सिंगोड़ीतराई वार्ड के श्री धनीराम पिता संतनाथ, बाजारपारा के श्रीमती मानोबाई पति श्री सुंदरलाल, श्री लखनलाल पिता श्री सामनाथ, श्रीमती श्यामबती पति श्री नरेन्द्र, श्रीमती सुमित्रा चौधरी पति श्री शशांक शामिल है। इसी प्रकार बंगलापारा के श्री रामप्रसाद पिता श्री हिरासिंह, श्रीमती रीना यादव पति श्री विजय, माड़िनदेवी वार्ड के श्रीमती सुखिया बाई पति श्री मंगलेश्वर शामिल है। 

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नेताम ने कहा कि अपनी जमीन और अपने मकान का मालिकाना हक, हर व्यक्ति का सपना होता है। इसे देखते हुए राज्य शासन ने अपने वादों को पूरा करते हुए एक और जनहितकारी राजीव गांधी आश्रय योजना को प्रारंभ किया है। उन्होंने ने कहा कि जिले में अधिक लोगों की नजूल भूमि में बसाहट है और वे सालों से स्थायी पट्टे की चाह में अपने ही जमीन पर भूमिहीन लोगों की तरह बसे हुए थे। अब पट्टा मिल जाने से अब उनके मन से भूमिहीन होने का डर समाप्त हो गया है।

उन्हें हटाने के लिए किसी सरकारी नोटिस का डर नहीं रहेगा। जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री देवनाथ उसेण्डी और जनपद पंचायत अध्यक्ष नारायणपुर श्री पंडीराम वड्डे ने पटटा प्राप्त हितग्राहियों को बधाई देते हुए कहा कि मकान प्रत्येक व्यक्ति के जीवन की अनिवार्य आवश्यकताओं में से एक है। शासन की इस योजना का उद्देश्य भी यही है। पात्र हितग्राहियों को उनके द्वारा काबिज भूमि का मालिकाना हक दिया गया है। इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधी श्री अजय देशमुख के अलावा एसडीएम कार्यालय के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook