ब्रेकिंग न्यूज़

कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई संपन्न
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
सड़क सुरक्षा के विभिन्न उपायों पर की गई चर्चा
 
यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर करें कड़ी कार्यवाही - कलेक्टर श्री लंगेह
 
कोरिया : कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने आज कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में सड़क सुरक्षा समिति बैठक ली। बैठक में उन्होंने संभावित ब्लैक स्पॉट चयन करने के साथ ही राष्ट्रीय व राजकीय मार्ग पर चन्हांकित स्थानों पर चेतावनी बोर्ड लगाने, यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर वाहन चालको के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए ड्रायविंग लायसेंस के निलंबन की कार्यवाही करने तथा दुर्घटना से बचाव संबंधित व्यवस्था दुरूस्त करने एवं सुरक्षा मानकों के पालन करने को लेकर आवष्यक दिशा निर्देश दिए।
 
कलेक्टर श्री लंगेह ने बैठक में जिले में संचालित सभी स्कूल बसों का परीक्षण स्कूल प्रारंभ होने के पूर्व माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई गाईड लाईन के अनुसार बिंदुवार जांच करने के निर्देष दिए। उन्होंने पुलिस थाना व चौकियों से तेज व खतरनांक रूप से वाहन संचालन एवं यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुए ड्रायविंग लायसेंस की निलंबन की कार्यवाही हेतु परिवहन विभाग को भेजने के निर्देष दिए। 

इसके साथ ही उन्होंने पिकअप वाहनों पर सवारी लाने ले जाने वालो पर सतत् निगरानी और उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देष दिए। कलेक्टर ने पुलिस विभाग के अधिकारियों से रात्रि गस्त बढ़ाने तथा होटल ढाबो का निरंतर निरीक्षण कर असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही करने को कहा। श्री लंगेह ने फुटपाथ, पार्किंग सर्विस लेन से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने के साथ स्कूल, कॉलेज व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर यातायात के सम्बंध में जन जागरूकता अभियान चलाने के भी निर्देश दिए।
 
बैठक में दुर्घटनाओं के शिकार हुए लोगों की तत्काल मदद व चिकित्सा हेतु ट्रामा सेंटर की स्थापना किए जाने की बात कही। स्वास्थ्य व नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन करने साथ ही ऐसे व्यक्ति जिन्होंने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में किसी भी प्रकार की सहायता हो उन्हे सम्मानित किए जाने पर बल दिया।

बता दें कि व्यक्ति जिन्होंने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में किसी भी प्रकार की सहायता हो उन्हें पांच हजार रूपये दे कर सम्मानित किया जाता है। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अरूण कुमार मरकाम, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री एस.के. सतपती, जिला परिवहन अधिकारी श्री अनिल भगत सहित समिति के सदस्य उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook