ब्रेकिंग न्यूज़

 श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम से निकाला गया था वही बना कप्तानी का दावेदार...
Sport News : अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ है जब श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम से निकाला गया था. अनुशासनहीनता के आरोप थे इस खिलाड़ी पर. शायद चोट छिपाने के भी. ऐसा विवाद जिसमें क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से लेकर एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) तक अपनी-अपनी दलील दे रही थीं. श्रेयस भी सफाई दे रहे थे, लेकिन उनकी सुनी नहीं गई. उनसे एनुअल कॉन्ट्रैक्ट छीन लिया गया. किसी ने चेतावनी दी तो किसी ने सलाहियत. कहा- ‘कूल’ रहकर ही वापसी संभव है. तब शायद ही किसी ने सोचा होगा कि यह खिलाड़ी तीन महीने के भीतर ही ना सिर्फ टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोकेगा, बल्कि कप्तानी की रेस में भी शामिल हो जाएगा.

कहते हैं जीत के हजार हीरो तो हार के हजार बहाने…

कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ भी यही है. 10 साल के बाद आईपीएल जीतने वाली इस टीम के हीरो गिनने बैठेंगे तो एक सांस में कई नाम गिन जाएंगे. सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, फिल सॉल्ट, मिचेल स्टार्क, वेंकटेश अय्यर, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा… और श्रेयस अय्यर. कप्तान अय्यर का नाम इस लिस्ट में जल्दी नहीं आता. वजह जो भी हो लेकिन श्रेयस को वह श्रेय नहीं मिला, जिसके वे हकदार थे. हालांकि, उनके लिए राहत की बात यह है कि जब ज्यादातर दिग्गज केकेआर के दूसरे हीरों की दिल खोलकर तारीफ कर रहे थे तब रॉबिन उथप्पा से स्पष्ट शब्दों में कहा कि अय्यर भारत के अगले कप्तान हो सकते हैं.

मुझे लगता है कि वे भारत की कप्तानी करेंगे… 

कोलकाता नाइटराइडर्स की सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के बाद रॉबिन उथप्पा ने श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की. उन्होंने ‘जियो सिनेमा’ पर पोस्ट मैच शो में कहा, ‘मुझे लगता है कि वह (श्रेयस) आने वाले समय में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे. उन्हें पता है कि एक टीम कैसे हैंडल की जाती है. उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में कई नई बातें सीखी हैं, जो अब दिख रही हैं. वे गौतम गंभीर, चंद्रकांत पंडित, अभिषेक नायर के साथ काम कर रहे हैं और इसका फायदा उन्हें मिला है.’

क्या शुभमन गिल से आगे निकल गए अय्यर…

जब इस शो में रॉबिन उथप्पा से पूछा जाता है कि क्या श्रेयस अय्यर कप्तानी की रेस में शुभमन गिल से आगे निकल गए हैं. जवाब में उथप्पा कहते हैं, ‘हां, कह सकते हैं. अय्यर तीनों फॉर्मेट में फिट हैं और ऐसी कोई वजह नहीं कि उन्हें कप्तानी की रेस में आगे ना माना जाए.’ इसी शो में अनिल कुंबले ने भी कहा कि श्रेयस ने जो कैरेक्टर दिखाया है और जिस तरह से अपने खिलाड़ियों को संभाला है, उसकी जितनी तारीफ की जाए वह कम है. इस खिलाड़ी ने वह मैच्योरिटी दिखाई है जो सफल और लंबे क्रिकेट करियर के लिए जरूरी है.

बता दें कि श्रेयस अय्यर आईपीएल के ऐसे एकमात्र कप्तान बन गए हैं, जिनकी कप्तानी में दो अलग-अलग टीमें फाइनल खेली हैं. केकेआर को बतौर कप्तान चैंपियन बना चुके श्रेयस अय्यर 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को भी फाइनल में पहुंचा चुके हैं. दिल्ली का कप्तान रहते हुए उन्हें चोट लग गई थी. इसके बाद ही उनकी जगह ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया. (एजेंसी)

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook