ब्रेकिंग न्यूज़

लंबित आवेदनों समय सीमा के भीतर करें निराकरण डॉ. चतुर्वेदी
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
कोरिया : कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं प्रभारी कलेक्टर डॉ आषुतोष चतुर्वेदी ने विभिन्न विभागों में लंबित आवेदनों के की समीक्षा करते हुए समय-सीमा में निराकरण करने तथा उच्च न्यायालय के प्रकरणों में समय पर जवाब दावा प्रस्तुत करने के निर्देष दिये। डॉ चतुर्वेदी ने बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, खाद्य सुरक्षा, जल जीवन मिशन, धान का उठाव, खाद-बीज, नीति आयोग, आदि प्रमुख विषयों की समीक्षा की। उन्होंने माननीय हाईकोर्ट से प्राप्त लंबित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए तत्काल निराकरण के निर्देश दिए।
 
डॉ चतुर्वेदी ने बैठक में जन चौपाल, पीजी पोर्टल एवं जन शिकायत पोर्टल में लंबित प्रकरणों की समीक्षा की तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रकरणों का समय-सीमा पर निराकरण करने के निर्देश दिये।
 
 
डॉ चतुर्वेदी ने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी से आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों की उपस्थिति सुनिष्चित करने तथा समय पर गरम भोजन उपलब्ध कराने के निर्देष दिये। उन्होनें आयुष्मान कार्ड निर्माण की समीक्षा करते हुए कि ग्रामीणों को आयुष्मान कार्ड की उपयोगिता की जानकारी देने को कहा। बैठक में उन्होनें धुमन्तु पषुओं पर की गई कार्यवाही की जानकारी लेते हुए ऐसे पषु पालक जो अपने पषुओं को खुले में छोड़ देते है ऐसे पषु पालकों के विरूद्व कार्यवाही करते हुए अर्थदण्ड लगाने को कहा।
 
बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिकारी से जिला जेल में मरम्मत हेतु स्वीकृत कार्य को शीध्र प्रांरभ करने के निर्देष दिये। डॉ. चतुर्वेदी ने जिला जेल में रहने वाले कैदियों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु डॉक्टरो की नियमित उपस्थिति सुनिष्चित करने के निर्देष मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिये। उन्होनें जिला षिक्षा अधिकारी से शाला प्रवेष उत्सव की जानकारी ली तथा प्रवेष उत्सव कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने को कहा।

बैैठक में अपर कलेक्टर श्री अरुण कुमार मरकाम, बैकुंठपुर एसडीएम श्रीमती अंकिता सोम, सोनहत श्री राकेश साहू व संबंधित विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। कलेक्टर जनदर्शन में मिले 36 आवेदन संयुक्त जिला कार्यालय में आयोजित जनदर्शन में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं प्रभारी कलेक्टर डॉ. आषुतोष चतुर्वेदी के समक्ष 36 लोगों ने अपनी समस्याओं एवं मांगों को लेकर विभिन्न विभागों से जुड़े आवेदन प्रस्तुत किये। उन्होनें सभी आवेदनों पर गंभीरता से समीक्षा करते हुए। संबंधित विभाग के अधिकारियों को सभी आवेदनों का जल्द निराकरण के निर्देश दिए।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook