ब्रेकिंग न्यूज़

सूरजपुर:  जिले के शासकीय शालाओं में पुस्तक वितरण का कार्य हुआ संपन्न
सुभाष गुप्ता 
 
शिक्षकों ने घर-घर जाकर वितरीत की पुस्तकें
 
सूरजपुर:  कलेक्टर रणबीर शर्मा के निर्देषन व जिला षिक्षा अधिकारी श्री विनोद राय एवं जिला मिषन समन्वयक श्री शषिकांत सिंह के मार्गदर्षन में जिले के समस्त विकासखंडों में छात्र व छात्राओं को पुस्तक वितरण का कार्य पूर्ण किया गया। इस संबंध में मिषन समन्वयक श्री शषिकांत ने बताया कि समस्त विकासखंडों में शासकीय शालाओं में पुस्तक वितरण कार्य डोर टू डोर किया गया, जिसमें जिले के षिक्षकों ने घर-घर जाकर विद्यार्थियों अथवा पालकों को पुस्तकें वितरीत की हैं। 
 
कोरोना महामारी के कारण परिस्थितियों को देखते हुए छात्र-छात्राओं की षिक्षा में कमी न आये, इसके लिए राज्य शासन विभिन्न प्रकार के कदम उठा रही है
 
जिसको पूर्ण करने अधिकारियों से लेकर षिक्षक तक इस वैष्विक महामारी के समय में पूरा सहयोग प्रदान कर रहे हैं। जिले में जगह-जगह षिक्षकों के द्वारा मुहल्ला क्लास व आॅनलाईन माध्यम सहित मिस्ड काॅल गुरूजी जैसे नवाचारी माॅडल का उपयोग कर छात्र-छात्राओं को षिक्षा प्रदान किया जा रहा है। जिसमें छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा के निर्देषन में जिले के षिक्षकों के द्वारा डोर-टू-डोर पुस्तकों का वितरण किया गया। सभी छात्र पुस्तक पाकर बहुत खुष हैं एवं उनके पालकों ने भी इस कार्य के लिए षिक्षकों और जिला प्रषासन का आभार जताया है। 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook