ब्रेकिंग न्यूज़

 संकल्प शिक्षण संस्थान में 21 मार्च से कराया जाएगा निःशुल्क जेईई क्रैश कोर्स
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

जशपुर : कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में खनिज निधि न्यास से संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में 21 मार्च 2024 से दस दिवसीय निःशुल्क जेईई क्रैश कोर्स का आयोजन कराया जा रहा है। जिसमें जिले के स्थानीय निवासी विद्यार्थियों को निःशुल्क आवास एवं भोजन की व्यवस्था दी जाएगी।
 
उल्लेखनीय है कि आगामी जेईई मेन की परीक्षा 01 अप्रैल से 15 अप्रैल 2024 के मध्य नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा ली जाएगी। संकल्प जशपुर के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दस दिवसीय क्रैश कोर्स के लिए सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों एवं हायर सेकेण्डरी विद्यालयों के प्राचार्यों को इस संबंध में पत्र प्रेषित कर दिया गया है। जिले के अंतर्गत संचालित विभिन्न शासकीय, अशासकीय और अनुदान प्राप्त हायर सेकेण्डरी विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों जिन्होंने जेईई मेन 2023-24 का फार्म भरा है, ऐसे 100 विद्यार्थियों को यह क्रैश कोर्स कराया जाएगा। इन विद्यार्थियों को 21 मार्च को प्रातः 10.00 बजे संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में अपनी उपस्थिति देनी होगी, साथ ही उन्हें जेईई मेन के भरे गए आवेदन के कन्फर्मेशन पेज की एक फोटोकॉपी भी साथ लानी होगी।
 
संकल्प जशपुर में कई वर्षों से जेईई मेन व एडवांस की तैयारी कराई जा रही है। प्रत्येक वर्ष दर्जनों विद्यार्थी जेईई की परीक्षा क्वालीफाई करते हैं, और देश के प्रतिष्ठित उच्च शिक्षण संस्थानों मे प्रवेश पाकर अपना भविष्य बना रहे हैं। अभी तक अकेले संकल्प के 75 से अधिक विद्यार्थी देश के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में प्रवेश पा चुके हैं संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर द्वारा समस्त विद्यार्थियों को ऑनलाइन टेस्ट की भी सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा स सभी विद्यार्थियों को जेईई मेंस स्तर का तीन टेस्ट लेकर अभ्यास कराया जाएगा।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook