ब्रेकिंग न्यूज़

 स्थैतिक निगरानी दल का प्रशिक्षण हुआ आयोजित
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

 

सीमावर्ती क्षेत्रों के चेक पोस्ट से गुजरने वाले वाहनों का करें सघन जांच  
 
जशपुर : आगामी लोकसभा 2024 के निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने के लिए जिला स्तर पर गठित स्थैतिक निगरानी दल का कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में  अपर कलेक्टर श्री आई एल ठाकुर की उपस्थिति में प्रशिक्षण आयोजित किया गया प्रशिक्षण में आदर्श आचार संहिता के साथ टीम को  सौंपे गए दायित्व की जानकारी मास्टर ट्रेनर प्रोफेसर डी आर राठिया के द्वारा विस्तार से जानकारी दी गई।
 
निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक दल के अभ्यर्थियों को समानता का अवसर पर प्रदान करने धनबल एवं बाहुबल को नियंत्रित करने के लिए सभी अंतर राज्य सीमा पर चेक पोस्ट में सभी आवागमन वाहनों का एसएसटी टीम 24 घंटे निगरानी करेगी। निर्वाचन आचार संहिता के दौरान पचास हजार के अवैध राशि, दस हजार से अधिक का उपहार सामग्री, अवैध हथियार, अवैध शराब की आवागमन पर कड़ी नजर रखेंगे। स्टार प्रचारक, निर्वाचन अभिकर्ता को प्रमाण के साथ एक लाख  रुपए तक का राशि रखने का अधिकार होगा। कोई सामान्य व्यक्ति के पास से दस लाख से अधिक नगद राशि पाए जाने की स्थिति में आयकर विभाग को सूचित कर सुपुर्द किया जाएगा। प्रचार वाहनों का भी अनुमति लेना आवश्यक होगा।
 
अपर कलेक्टर श्री आई एल ठाकुर ने सभी स्थैतिक निगरानी दल के सदस्यों  से कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में दायित्वों का पूरी ईमानदारी से निर्वहन करें तथा चेक पोस्ट से गुजरने वाले वाहनों का सघन जांच करें। उन्होंने फ्लाइंग स्क्वायड टीम, व्यय प्रेक्षक के साथ बेहतर समन्वय बनाकर कार्य करें। अपनी निर्धारित चेक पोस्ट पर समय पर पहुंचना सुनिश्चित करें। रिपोर्ट समय पर देना सुनिश्चित करें।उन्होंने दलों के सदस्यों को जांच कार्रवाई का वीडियोग्राफी करने के निर्देश दिए। प्रशिक्षण में सभी स्थैतिक निगरानी दल के सदस्य उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook