ब्रेकिंग न्यूज़

 एसडीएम ने लिया विकासखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

जशपुर : कुनकुरी एसडीएम श्री नन्द जी पाण्डेय ने विकासखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने विभागीय समीक्षा में पीडब्ल्यूडी के मेजर प्रोजेक्ट एन.एच. के सड़क निर्माण तपकरा-लवाकेरा मार्ग, पीएचई के नल-जल योजना के कार्य, ग्रीष्म काल में ड्राई होने वाले ग्रामों में पेयजल की व्यवस्था, टंकी की नियमित सफाई-ब्लीचिंग पाउडर, स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ से आयुष्मान कार्ड बनाने की जानकारी सिकल सेल की जांच की समीक्षा की।
 
एसडीएम श्री पाण्डेय ने पशु चिकित्सकों से नियमित रूप से पशुओं को लगने वाले वैक्सीनेशन एवं उन्नत पशुपालन से कृषकों को होने वाले लाभ के संबंध में जानकारी ली। कृषि विभाग से किसान क्रेडिट कार्ड बनाने एवं शेष क्रेडिट कार्ड की जानकारी के साथ ज्यादा से ज्यादा किसान क्रेडिट कार्ड धारकों को लोन उपलब्ध कराने के बारे में निर्देश दिए।
 
जनपद पंचायत के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना बनने की विकास की जानकारी ली। मंडल संयोजकों से हॉस्टल के संबंध में शौचालय आदि की साफ-सफाई  रखने के निर्देश दिए तथा भोजन में गुणवत्ता नियमित रखने के निर्देश दिए। खाद्य निरीक्षक से पीडीएस में राशन का भंडार प्रतिमाह 30 से 31 तारीख तक कर लेने एवं प्रतिमाह के प्रथम 7 से 10 के  भीतर राशन शत प्रतिशत राशन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
 
बैठक में कुनकुरी तहसीलदार श्री मुखदेव प्रसाद यादव, अतिरिक्त तहसीलदार ओंकार यादव, प्रभारी तहसीलदार ओंकार बघेल, श्रीमती पुनम रश्मि तिग्गा, नायब तहसीलदार श्री अरुण कुमार बंजारे, एसडीओ पीडब्ल्यूडी, बीएमओ, बीईओ, एसडीओ पीएचई, पशु चिकित्सा सेवाएं के पशु चिकित्सक कुनकुरी और दुलदुला रेंजर, उद्यान अधीक्षक, सीएसपीडीसीएल के अभियन्ता, मण्डल संयोजक एवं खाद्य निरीक्षक उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook