ब्रेकिंग न्यूज़

महासमुन्द : शांति एवं कानून व्यवस्था बैठक सम्पन्न

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
शांति व्यवस्था भंग करने वाले के विरूद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

महासमुंद : इस महीने के 17 तारीख को होलिका दहन एवं उसके दूसरे दिन 18 तारीख को होली तथा शब-ए-बारात त्योहार के मद्देनजर शांति एवं कानून व्यवस्था की बैठक कलेक्टर श्री निलेशकुमार की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट के महानदी सभाकक्ष में आयोजित की गई।

उन्होंने बैठक में जिला एवं पुलिस प्रशासन से कहा कि जिले वासियों से परंपरा अनुरूप हमेशा की तरह आने वाली होली एवं शब-ए-बारात त्योहारों को भी आपसी भाईचारे एवं सामाजिक सौहार्द्र के साथ मनाने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री निलेशकुमार क्षीरसागर ने कहा कि सामाजिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारा महासमुंद जिले की गौरवशाली परम्परा रही है। हमें इसे आगे भी कायम रखना है।

उन्होंने होली के पावन पर्व के अवसर पर शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए। बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले में कोलाहल नियंत्रण अधिनियम प्रभावशील है। होली पर्व के दौरान सोशल मीडिया में कोई आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट न करे, आपत्तिजनक पोस्ट करना गंभीर मामलों की श्रेणी में आता है एवं दण्डनीय अपराध भी है। उन्होंने सामाजिक सद्भाव को हर हाल में बनाए रखने का आग्रह किया। कलेक्टर ने जिले की जनता से भी रंग के त्यौहार और शब-ए-बारात को भाईचारे एवं सामाजिक सौहार्द्र के साथ मनाने की अपील की।

पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला ने होली पर्व के त्यौहार को शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित तरीके से सम्पन्न कराने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से निगरानी करें। यदि कोई सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री ओ.पी. कोसरिया, डॉ. नेहा कपूर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेम्भुलकर, एसडीएम श्री भागवत जायसवाल सहित अन्य ब्लॉकों से एसडीएम, तहसीलदार एवं संबंधित अधिकारी वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए जुडे़।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook