ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : खेल अकादमी में ’खेलो इंडिया सेंटर आफ एक्सिलेंस’ के तहत प्रवेश के लिए पंजीयन 14 फरवरी तक

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा


बिलासपुर और रायपुर में हॉकी, तीरंदाजी एवं एथलेटिक्स अकादमी में प्रवेश हेतु जिले में होने जा रहे सलेक्शन ट्रायल

जशपुर : खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आगामी वित्तीय वर्ष से ’खेलो इंडिया सेंटर आॅफ एक्सिलेंस’ शुरू किया जा रहा है। इसके तहत बिलासपुर और रायपुर के खेल अकादमी में 09 से 17 वर्ष तक की आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं को हाॅकी, एथलेटिक्स और तीरंदाजी का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।

साथ ही उन्हें आवास, भोजन, शैक्षणिक व्यय, खेल परिधान, दुर्घटना बीमा, खेल प्रशिक्षण की सुविधाएं भी खेल विभाग द्वारा निःशुल्क प्रदाय की जाएगी। रायपुर एवं बिलासपुर की अकादमी में प्रवेष हेतु जिले के ऐसे खिलाड़ी, जिनकी आयु 17 वर्ष से कम है तथा जो बिलासपुर अथवा रायपुर के खेल अकादमी में प्रवेश लेने के इच्छुक हैं, वे इसके लिए 14 फरवरी 2021 तक पंजीयन करा सकते हैं।

इस हेतु उन्हें अपना नाम, जन्म तिथि, पूरा पता, मोबाईल नंबर, खेल का नाम और अभिभावक के सहमति पत्र की जानकारी के साथ खेल एवं युवा कल्याण विभाग कलेक्टोरेट परिसर रूम नंबर-109 जशपुर में अपना पंजीयन कराना होगा।

  जिला स्तरीय सलेक्शन ट्रायल में चयनित बालक-बालिकाओं को राज्य स्तरीय सलेक्शन ट्रायल में सम्मिलित कराया जावेगा जिसमें जिले से भाग लेने वाले खिलाडियों की अधिकतम संख्या हॉकी में 10 बालक 10 बालिका, एथलेटिक्स में 12 बालक 12 बालिका एवं तीरंदाजी में 06 बालक, 06 बालिका है। खेल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिला स्तर पर चयन ट्रायल फरवरी माह के तीसरे अथवा चैथे सप्ताह में आयोजित किया जाएगा, जिसके स्थान एवं तिथि की सूचना अलग से दी जाएगी।

जिला स्तर में चयनित बालक-बालिकाओं को राज्य स्तरीय चयन ट्रायल में शामिल कराया जाएगा। राज्य स्तर पर चयनित बालक-बालिकाओं को पात्रता संबंधी अन्य अर्हताओं को पूरा करने की स्थिति में अकादमी में प्रवेश दिया जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कार्यालय खेल एवं युवा कल्याण विभाग अथवा 7489069291 पर सम्पर्क कर प्राप्त कर सकते है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook