ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के जिला स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा



जिले में प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए  3.13 करोड़ राशि का किया गया अनुमोदन

जशपुर : कलेक्टर श्री महादेव कावरे की अध्यक्षता मेें कार्यालय कक्ष में वर्ष 2020-21 के लिए जिले में मछली उत्पादन में बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु प्रस्ताव का अनुमोदन कराने के लिए जिला स्तरीय समिति की बैठक सम्पन्न हुई।
No description available.

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत जशपुर श्री के. एस. मण्डावी,  उपसंचालक मत्स्य पालन विभाग श्री डी. के. ईजारदार, उपसंचालक कृषि, कार्यपालन अभियंता जल संसाधन विभाग, जिला नोडल बैंक प्रबंधक भारतीय स्टैट बैंक जशपुर, वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख कृषि विज्ञान केंद्र डुमरबहार के प्रतिनिधि सहित विकासखंड कुनकुरी के ग्राम चरईमारा सागर मछुआ सहकारी समिति के अध्यक्ष श्री प्रोतास खलखो उपस्थित थे।
No description available.

उप संचालक श्री ईजारदार ने बताया कि बैठक में जिले में मछली उत्पादन में वृद्धि के लिए प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अंतर्गत हेचरी निर्माण, नवीन तालाब निर्माण, मोटर सायकल सह आईसबाॅक्स, बाॅयोफ्लाक्स, लाईव फिश वेंडिंग सेंटर जैसी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए कुल 3.13 करोड़ राशि का प्रस्ताव जिला स्तरीय समिति से अनुमोदित कराया गया।
No description available.

जिसे आगे संचालनालय को प्रेषित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि योजनाओं के माध्यम से मछुआरों व मत्स्य पालकों को मछली उत्पादन में वृद्धि लाने के लिए आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएगी जिससे उनके आय में वृद्धि होगी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook