ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : कलेक्टर सीडीपीओ को मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के दिये गये लक्ष्य को पूर्ण करने के दिये निर्देश

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा


15 फरवरी तक जनप्रतिधियों की उपस्थिति में 350 कन्याओं का विवाह पूर्ण कराये

स्वास्थ्य विभाग एवं महिला बाल विकास के कर्मचारी कोविड-19 टीकाकरण को प्राथमिकता से लगवाये

जशपुर : कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज कलेक्टर सभा कक्षा में महिला बाल विकास विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की समक्षा बैठक लेकर कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली।
No description available.
 
इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस. मण्डावी, महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री अजय शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. पी. सूथार, जिला टीकाकरण अधिकारी श्री आर.एस. पैंकरा, महिला बाल विकास अधिकारी, सुश्री विसमिता पाटले और महिला बाल विकास के सीडीपीओ उपस्थित थे।
No description available.

कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग और महिला बाल विकास विभाग के सीडीपीओ को कोविड-19 के टीकाकरण के लक्ष्य की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने सभी को दिये गये लक्ष्य शत्प्रशित पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं।
 
उन्होंने अधिकारियों को कहा कि जिन स्वास्थ्य , अधिकारी, कर्मचाारी, महिला बाल विकास के सीडीपीओ पयर्वेक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, को कोविड-19 का सफलतापूर्वक टीकाकरण लग गया है उनका 2 मिनट का विडियों बनाकर व्हाट्सप ग्रुप शेयर करें ताकि अन्य लोग भी टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित हो और बिना डर, भय एवं संकोच के टीकाकरण कराये। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर जो फैली भ्रांतियां हैं उसको दूर करें और लोगो को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें।

उन्होंने ने महिला बाल विकास विभाग के सीडीपीओ को मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनांतर्गत् दिये गये लक्ष्य को भी पूर्ण करने के लिए कहा गया है। जिले में वर्ष 2019-20 में 350 जोड़ो को विवाह करने का जो लक्ष्य दिया गया है। उसको 15 फरवरी तक पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने कहा कि विवाह जोड़ी का पंजीयन करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखे कि विवाह जोड़े नबालिग न हो, बेमेलजोड़ी न हो और द्वितीय विवाह  वाले जोड़े शामिल न हो इसका भी विशेष ध्ययन रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अपने-अपने विकास खण्ड के जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करके उनकी उपस्थिति में विवाह समपन्न करावें और विवाह जोड़ो को शासन की ओर से दी जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता का अच्छे परीक्षण करके ही उन्हें देने के लिए कहा गया है।

कलेक्टर ने पूलवारी योजना अंतर्गत् महिला बाल विकास विभाग के सीडीपीओ को राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं ताकि वे उसका उपयोग कर सके।  

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook