ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर :  कलेक्टर ने युवाओं की रूचि और रोजगार की मांग के आधार पर प्रशिक्षण देने के दिये निर्देश
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

फायर एण्ड सेप्टी, ट्रैक्टर मैंकनिक, फूड प्रोसेसिंग, लाईट मोटर में भी युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए कहा गया है

जशपुर : कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज कलेक्टर सभा कक्षा में कौशल विकास योजना के तहत्  जिले के युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए अधिकारियों की बैठक ली। युवाओं की रूचि और रोेेजगार की मांग के आधार पर प्रशिक्षण देने के निर्देश दिये हैं।
No description available.

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एस. मण्डावी, डिप्टी कलेक्टर श्री आर.एन. पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी सहायक आयुक्त सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, कौशल विकास योजना विभाग सहायक संचालक श्री प्रकाश यादव, श्रम अधिकारी श्री आजाद सिंह पात्रे, खादी ग्रामोद्योग विभाग एवं अन्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।
No description available.

कलेक्टर ने कौशल विकास एवं श्रम विभाग के अधिकारियों को युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये है। बैठक में बताया गया कि युवाओं को लाईवलीहुड काॅलेज जशपुर के अंतर्गत् डाटा एंट्री आपरेटर, सेविंग मशीन आपरेटर, रिटेल सेल्स टेलीकाॅम सर्विस एण्ड प्लान, शासकीय आईटीआई तपकरा में इलेक्ट्रीशियन एवं पत्रप्लम्बर, शासकीय आईटीआई कुनकुरी में प्लम्बर शासकीय आईटीआई आरा में डाटा एंट्री आॅपरेटर, इलेक्ट्रीशियन, राजा विजय भूषण सिंह आईटीआई जशपुर में लाईट मोटर, व्हीकल ड्राईवर, श्रीमती सावित्री मिश्रा शिक्षण समिति में फायर फाईटर, हाउस कीपर अटेंडेन्ट, हाउस कीपर कम मैन्युअल क्लीनर का प्रशिक्षण दिया जा सकता है साथ ही फायर एवं सेफटी में भी प्रशिक्षण दिया जा सकता है और सिक्यूरीटी गार्ड में भी प्रशिक्षण दिया जा सकता है। ट्रैक्टर मैंकनिक, फुड प्रोसेंसिंग में भी युवाओं को प्रशिक्षित करके स्व-रोजगार से जोड़ा जा सकता है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook