ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : कलेक्टर ने चावल जमा करने के लिए गोदाम की पर्याप्त व्यवस्था करने के दिये निर्देश

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

खाद्य विभाग, विपणन विभाग, नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को बैठक लेकर धान उठाव एवं चावल जमा के संबंध में ली जानकारी
गत् कई वर्षो से जिले में चावल जमा एवं धान निराकरण की गति अच्छी
 
जशपुर : कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज कलेक्टर सभा कक्ष में खाद्य विभाग, विपणन विभाग, नागरिक आपूर्ति विभाग, वेयर हाऊसिंग काॅर्पोरेंशन के अधिकारियों की बैठक लेकर गोदामों में चावल जमा हेतु प्राप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
No description available.

उन्होनें कहा कि चावल जमा करने के लिए गोदाम की आवश्यकता है तो किराया में लेकर चावल जमा करावें। समीक्षा के दौरान उन्होेंने पत्थलगांव विकास खण्ड के भूमि राईस मील और द्वारका फुड राईस मील को मीलिंग क्षमता में अंतर पाये जाने के कारण नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं।
 
कलेक्टर ने समीक्षा के दौरान चालव जमा हेतु गोदामों में पर्याप्त स्थानों की उपलब्धता एवं पत्थलगांव में 15000 में.टन. क्षमता का गोदाम किराये पर लेने संबंधी विषय पर चर्चा, आगामी माह का चावल आबंटन, क्वालिटी इंस्पेक्टर के प्रतिदिन चावल लाॅड जमा करने की क्षमता के विरूद्ध प्रतिदिन अधिकतम् चालव जमा लक्ष्य, मिलर चालव जमा का परफाॅरमेन्स एवं जानकारी, इसके अतिरिक्त गोदामों में गाड़ियों के जाम होने, लेबर, स्टेकिंग तथा वजन संबंधी समस्याओं एवं शिकायत का निकराकरण के संबंध में विस्तार से समीक्षा की गई।

वर्तमान में जिले के कुल धान उपार्जित धान मात्रा 1169188.80 क्वि. के विरूद्ध 546010.00 क्वि. धान का उठाव हेतु डीओ जारी किया गया है, शेष 623170.00 क्वि. धान का उठाव हेतु डीओ जारी किया जाना है।
 
जिले में धान का निराकरण चावल जमा की गति पर निर्भर करता है। गत् कई वर्षो से जिले में चावल जमा एवं धान निराकरण की गति अच्छी रही है। इस वर्ष भी चावल जमा की गति को तेज करने की आवश्यकता है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook