ब्रेकिंग न्यूज़

नारायणपुर : जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक
स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान को सफल बनाने समन्वय एवं तालमेल से करें काम  बनायें

नारायणपुर : कलेक्टर श्री अभिजीत सिंह के निर्देश पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राहुल देव ने आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक ली। श्री देव  ने कहा कि जिले में स्वास्थ्य सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है।

इस अभियान के अंतर्गत मितानिनों द्वारा प्रत्येक बुधवार एवं गुरूवार को घर-घर जाकर कोविड-19 का सर्वे भी किया जा रहा है। इस सर्वे में लक्षण वाले मरीजों का चिन्हांकन कर उनका कोविड-19 जांच प्रत्येक शुक्रवार एवं शनिवार को उप स्वास्थ्य केन्द्रों में किया जा रहा है।

इस संबंध में उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों के मैदानी अमले आपसी समन्वय एवं तालमेल से इस अभियान को सफल बनायें, यह अभियान 31 दिसम्बर तक चलेगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को इस अभियान की जानकारी देकर उन्हें प्रेरित करें, ताकि उनका अधिकधिक संख्या में स्वास्थ्य परीक्षण किया जा सके।
 
इसके लिए उन्होंने बेहतर प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये।  बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जयंत वैष्णव, एसडीएम श्री दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर श्री गौरीशंकर नाग, वैभव क्षेत्रज्ञ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.आर.गोटा के अलावा अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। 

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राहुल देव नेे लोगों को बार-बार साबुन से हाथ धोने या सेनेटाईजर से हाथों को साफ करने के लिए जागरूक करने कहा। उन्होंने नागरिकों से आग्रह करते हुए कहा कि जब भी घर से बाहर निकले मास्क का उपयोग अवश्य करें।

साथ ही आगामी दिनांे में दीपावली पर्व आने वाला है, ऐसे में बाजारों, दुकानों, सार्वजनिक स्थानों एवं भीड़-भाड़ वाले ईलाकों में भीड़ जमा होगी, ऐसे में सोशल एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गोटा ने जिले में कोविड 19 संक्रमण के संक्रमित मरीजों, स्वस्थ मरीजों, आईसोलेशन के लिये गये सेम्पलों की संख्या, होम क्वांरटीन, प्राप्त रिपोर्ट कोरोना संक्रमण से बचाव तथा जिला चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook