ब्रेकिंग न्यूज़

 नारायणपुर:  जिला प्रशासन द्वारा जेईई मेन हेतु 38 परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्रों तक आने एवं जाने की दी गयी सुविधा

जेईई-नीट की परीक्षा देने वाले छात्रों को निः शुल्क परिवहन सुविधा मिलने से दूर हुई परेशानी

नारायणपुर:  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा छात्रों के हित में लिये गये निर्णय के तहत जेईई मेन एक्जाम के लिए नारायणपुर जिले से 38 परीक्षार्थी परीक्षा देने गये। शासन द्वारा छात्रों को आवागमन सुविधा प्रदान करने लिये गये इस निर्णय से छात्र बहुत खुश नजर आये। आखिर जिला प्रशासन ने परीक्षा स्थल तक जाने और वापस लाने की व्यवस्था जो की है।
राज्य शासन द्वारा जेईई मेंस एवं नीट की परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों को निःशुल्क वाहन सुविधा प्रदान कर उन्हें उनके परीक्षा केन्द्रो तक पहुंचाने एवं वापस लाने के निर्देश के पालन में नारायणपुर जिले से 06 सितम्बर तक 38 जेईई परीक्षार्थियों को निःशुल्क वाहन की सुविधा प्रदान की गई। जेईई की परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जिले के 38 परीक्षार्थियों ने शासन द्वारा दी गई सुविधा का लाभ लिया। एक सितम्बर को संपन्न हुई परीक्षा में 05, 02 सितम्बर की परीक्षा में 1, 03 सितम्बर की परीक्षा में 1, 04 सितम्बर की परीक्षा में 1, 05 सितम्बर की परीक्षा में 24 एवं 06 सितम्बर की परीक्षा में 6 इस प्रकार कुल 38 परीक्षार्थियों ने सुविधा का लाभ लिया है। 

        बात करने पर परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थियों ने बतााया कि परीक्षा की तारीखे तय होने के बाद परीक्षा देने कैसे जायेंगे, इसकी चिंता सताने लगी थी। क्योंकि सार्वजनिक परिवहन के सभी संसाधन बंद थे और प्रायवेट वाहन लेकर जाना अत्यंत खर्चीला साबित होता। ऐसे में प्रदेश की सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने परीक्षार्थियों की चिंता करते हुए शासन के खर्च पर परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र तक ले जाने एवं लाने की सुविधा उपलब्ध कराकर सराहनीय निर्णय लिया। सरकार के निर्णय के कारण ही हमे जेईई मेंस की परीक्षा देने का अवसर मिला। अगर मुख्यमंत्री हम विद्यार्थियों को परीक्षा देने हेतु निःशुल्क वाहन सुविधा उपलब्ध नही कराते तो हम जैसे न जाने कितने विद्यार्थी चाहकर भी परीक्षा नही दे पाते, क्योंकि मध्यमवर्गीय परिवार होने के कारण हमारे पालक चाहते हुए भी उन्हें किराये के वाहन से भेजकर परीक्षा नही दिलवा पाते। इसके लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और जिला प्रशासन के आभारी हैं।

नीट के परीक्षार्थियों के लिए भी निःशुल्क परिवहन की व्यवस्था
  राज्य शासन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली नीट परीक्षा के परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा केन्द्र तक लाने एवं ले जाने के लिए बस की निःशुल्क व्यवस्था की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के आधार पर बस की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसका दूरभाष नंबर 07781-252214 है। कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी जिला शिक्षा अधिकारी श्री जी.आर. मंडावी को बनाया गया है। श्री मंडावी का मोबाइल नंबर 7999454585 है तथा सहायक नोडल विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, नारायणपुर श्री खेमेश्वर पाणिग्राही को बनाया गया है, जिनका मोबाइल नःम्बर 76470-06493 है। अनुविभगीय अधिकारी राजस्व श्री दिनेश कुमार नाग मोबाइल नःम्बर 94792 63731 में भी जानकारी दी जा सकती है। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक जाने और आने के लिए निशुल्क वाहन की व्यवस्था बालक क्रीड़ा परिसर मैदान, नारायणपुर में उपलब्ध रहेगी। वे अपने परीक्षा के एक दिवस पूर्व प्रातः 11 बजे मैदान में अनिवार्यता उपस्थित हो जायेगे। संबंधित परीक्षार्थी जो वाहन से जाना चाहते हैं, वे अपना पंजीयन करा सकते हैं। 
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook