ब्रेकिंग न्यूज़

 विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के मतदाताओं ने किया अपने संवैधानिक अधिकार का प्रयोग

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

समुदाय के लोगों ने लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा
 
जनजातिय क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों में मतदान करने प्रातः से ही लगी रही भीड़
 
बलरामपुर : लोकसभा निर्वाचन 2024 के अंतर्गत 07 मई मतदान दिवस को जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखा गया। समुदाय के लोग अपने मतदान केन्द्रों में जाकर बड़ी उत्साह के साथ मतदान किये। समुदाय के बुजुर्ग, युवा, पुरूष एवं महिलाओं ने लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। विशेष पिछड़ी जनजाति निवासरत क्षेत्रों के मतदान केन्दों में प्रातः से ही लोग लाईन लगकर मतदान करने आगे आये और अपने पसंदीदा प्रत्याशी को अपना मत दिया।
 
ज्ञातव्य है कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी व स्वीप के नोडल अधिकारी के मार्गदर्शन में विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के बीच मतदाता जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर मतदान करने उन्हें प्रेरित किया गया था। जिसका यह सुखद परिणाम रहा कि जनजातिय समुदाय के लोग इस भीषण गर्मी में भी मतदान केन्द्रों में जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किये। 

विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के मतदाताओं ने अपने संवैधानिक अधिकार का प्रयोग करते हुए यह साबित कर रहे हैं कि मतदान करने में कोई बाधक नहीं होता। उनकी इस भागीदारी से हमें यह सीखने को मिलता है कि लोकतंत्र में हर वर्ग का महत्व है और हर व्यक्ति की आवाज को सम्मानित किया जाना चाहिए। इनके मतदान करने से हमें यह भी यह संदेश मिलता है कि देश की राजनीतिक प्रक्रिया में उनका महत्वपूर्ण योगदान है और हमें उनके दृढ़ निश्चय का सम्मान करना भी चाहिए।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook