ब्रेकिंग न्यूज़

बेमेतरा : किसान पंजीयन तथा तकनीकी त्रुटि के संबंध मे दावा आपत्ति आमंत्रित

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
बेमेतरा : खरीफ वर्ष 2021-22 में किसान पंजीयन हेतु 10 नवंबर 2021 तक प्राप्त आवेदनों के पंजीकरण तथा तकनीकी त्रुटि में सुधार हेतु 20 नवंबर 2021 तक समय सीमा वृद्धि की गयी थी, जिसका प्रदर्शन समितियों में कराया गया है, क्षेत्रीय समस्त किसानों से अनुरोध है कि अवलोकन करने पश्चात अगर विसंगती है तो अपना दावा-आपत्ति समिति स्तर पर जमा कर सकते है। जिसका परिक्षण तहसील स्तर पर गठित राजस्व, खाद्य, सहकारिता के दल द्वारा किया जावेगा। दल के अभीमत अनुसार संबंधित तहसीलदार द्वारा अपने मॉड्यूल से कार्यवाही की जावेगी। 

कार्यवाही किए जाने हेतु किसानों की सुविधा के लिए समस्त लंबित आवेदनों के निराकरण के संबंध में अब से ऑनलाईन तहसील माड्यूल एवं अपैक्स बैंक के द्वारा उनके मॉड्यूल से कार्य को पूर्ण किया जावेगा, जिसमें जिन किसानों का आवेदन जमा करने के बाद भी समिति से ग्राम की मैपिंग में संशोधन एवं सुधार की कार्यवाही। पंजीकृत कृषकों के उपार्जन केन्द्र संशोधन/परिवर्तन से संबंधित कार्यवाही।
 
शेष रह गई है। उसमें सुधार किया जायेगा, साथ ही अन्य जिले में 10 नवंबर, 2021 तक प्राप्त नवीन किसान पंजीयन के आवेदन के पंजीकरण, भुईंया पोर्टल में दर्ज गिरदावरी डेटा के अनुसार किसान पंजीयन में रकबा संशोधन/अपडेशन, वारिसान पंजीयन, संयुक्त खाते वाले किसान पंजीयन, निरस्त किए जाने योग्य पंजीकरण के निरस्तीकरण, अधिया/रेगहा संबंधी पंजीयन, डुबान संबंधी पंजीयन की कार्यवाही संबंधित तहसीलदारों के मॉड्यूल से किया जावेगा एवं समस्त कार्यवाही होने पश्चात् 25 नवंबर 2021 तक अंतिम सूची का प्रकाशन प्रत्येक समिति/उपार्जन केन्द्र में किया जावेगा। उपरोक्तानुसार जिले के समस्त किसान भाईयों से अनुरोध है समन्वय कर धान खरीदी के पूर्व आपकी पात्रता की जानकारी सुनिश्चित करेंगें।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook