ब्रेकिंग न्यूज़

 कलेक्टर ने ली लोकसभा निर्वाचन को लेकर जिला अधिकारियों की बैठक
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
आदर्श मतदान केंद्र नये आइडिया के साथ बनायेः कलेक्टर श्री शर्मा
मतदाता जागरूकता को लेकर 2 मई को सायकल और दोपहिया वाहन रैली
शत-प्रतिशत उपस्थित सुनिश्चित करने अधिकारियों को दिये निर्देश’
बेमेतरा : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रणबीर शर्मा ने आज यहां कलेक्ट्रेट के दिशा सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि जिन-जिन अधिकारियों को आदर्श मतदान केंद्र की ज़िम्मेदारी सौंपी है। उसमें  मेहनत दिखनी चाहिए।उन्होंने लोकसभा निर्वाचन के दौरान छत्तीसगढ़ के विधानसभा क्षेत्रों में प्रथम और द्वितीय चरण में संपन्न हुए मतदान केंद्रों में बनाये गये आदर्श मतदान केंद्रों के सचित्र उदाहरण के तौर पर टीवी स्क्रीन पर अधिकारियों को दिखाए।

कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा नए कहा कि आप भी इससे बेहतर नये आइडिया के साथ आदर्श मतदान केंद्र आकर्षक बनाये। मतदाताओं के लिए छाव,पानी का भी इंतजाम करें। उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने और मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने-आगामी 2 मई को जिला मुख्यालय में सायकल व दो पहिया वाहन रैली का आयोजन किया जायेगा।
 
उसमें सोनिया स्वयं और स्टाफ कि शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करें। सायकल को छोड़ दो पहिया वाहन में में हेलमेट के साथ रैली में शामिल हो। बिना हेलमेट शामिल ना हो। रैली प्रातः 7 बजे से आयोजित होगी। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री टेकचन्द्र अग्रवाल, अपर कलेक्टर डॉ.अनिल बाजपेयी, संयुक्त कलेक्टर सुश्री अंकिता गर्ग,एसडीएम बेरला सुश्री पिंकी मनहर,डिप्टी कलेक्टर एवं नोडल डाक मतपत्र श्रीमती दिव्या पोटाई,सहित ज़िला अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने आगे कहा कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्र क्र. 07 दुर्ग अन्तर्गत जिले की तीनों की विधानसभा क्षेत्र के में उपयोग होने वाले ईवीएम, मतदान युनिट (बीयू), नियंत्रण यूनिट (सीयू) एवं वीवीपैट मशीनों के कमीशनिंग कार्य कल 30 अप्रैल 2024 (मंगलवार) को प्रातः 9 बजे से ज़िला मुख्यालय स्थित मंडी परिसर स्थित कक्ष में होगा। सभी संबंधित अधिकारी-कर्मचारी कमीशनिंग कार्य को पूरी सावधानी के साथ करें। उन्होंने निर्वाचन ड्यूटी में लगे अधिकारी-कर्मचारी की ईडीसी (इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट) फॉर्म  वितरण की जानकारी ली।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook