ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया : कलेक्टर एसएन राठौर की अध्यक्षता में समय सीमा की बैठक सम्पन्न

 'द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा'

No description available.
कोरिया : कलेक्टर श्री एसएन राठौर की अध्यक्षता में गत मंगलवार जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में सम्पन्न समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री राठौर ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की जिला प्रवास के दौरान की गयी घोशणाओं पर कार्य प्रगति की जानकारी ली। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत ने गोधन न्याय योजना के क्रियान्वयन संबंधी विषय पर विभागों से चर्चा की एवं अमृतधारा महोत्सव 2021 मनाये जाने की जानकारी दी। बैठक में उन्होंने विभागों को महोत्सव के सफलतापूर्वक आयोजन के संबंध में ज़रूरी दायित्वों का भी विभाजन किया।
No description available.

समय-सीमा की  बैठक में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग ने बताया कि जिले के एकलव्य आवासीय स्कूल पोंडीडीह के चार बच्चों ने जेईई मेन्स की परीक्षा में सफलता हासिल की है। कलेक्टर श्री राठौर ने बच्चों को बधाई प्रेषित करते हुए जिले में नीट व जेईई-मेंस जैसी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कक्षाएं शुरू करने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने पीएससी एवं बैंकिंग आदि प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी कोचिंग क्लास शुरू कराने के विषय पर चर्चा की। उन्होंने इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी एवं सहायक आयुक्त को निर्देशित किया। थर्ड जेंडर कम्यूनिटी को रोज़गार के अवसर उपलब्ध कराने के विषय पर बात करते हुए उन्होंने समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक को जागरूकता अभियान आदि के माध्यम से शासकीय कार्यक्रमों, योजनाओं के प्रचार-प्रसार करने के कार्यों में जोड़ने हेतु निर्देशित किया। 
No description available.

बैठक में सीएमएचओ डॉ रामेश्वर शर्मा ने आयुष्मान भारत कार्ड की जानकारी दी। जिस पर कलेक्टर श्री राठौर ने समाज कल्याण विभाग को उनके अंतर्गत वृद्धाश्रम आदि में रहने वाले सीनियर सिटिजन का आयुष्मान कार्ड बनवाने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी विभागों को लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत प्रकरणों के शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। इसी तरह उन्होंने जिले में टीकाकरण अभियान की प्रगति की भी जानकारी ली।
इसी क्रम में कलेक्टर ने धान का परिवहन, गोधन न्याय योजना, वृक्षारोपण की तैयारी, सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्वच्छ भारत मिषन के तहत षौचालय का निर्माण, वन अधिकार पट्टा, सीएम दर्पण पोर्टल पर चर्चा की। इस अवसर पर समस्त डिप्टी कलेक्टर एवं सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook