ब्रेकिंग न्यूज़

 लोकसभा निर्वाचन 2024 कलेक्टर ने ली सेक्टर अधिकारियों की बैठक

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

सेक्टर अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है सावधानी और गंभीरता के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें - श्री लंगेह
कोरिया : लोकसभा निर्वाचन 2024 के संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में सभी सेक्टर अधिकारियों की बैठक लेकर मतदान केंद्रों में व्यवस्थाओं की जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को मतदान केन्द्र के कमियों को समय पूर्व दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर श्री लंगेह ने कहा कि निर्वाचन कार्य में सेक्टर अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है अतः सभी सावधानी और गंभीरता के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। कलेक्टर ने कहा कि 7 मई मतदान दिवस को मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक है अतः सभी सेक्टर अधिकारी मतदान दिवस को निर्धारित समय पर अपने संबंधित क्षेत्र के मतदान केन्द्रों में मॉक पोल करा कर वास्तविक मतदान शुरू करते हुए त्रुटिरहित निष्पक्ष और बिना किसी विवाद के मतदान संपन्न कराने को कहा।
 
 
उन्होंने मतदान के दौरान जहां भी ईव्हीएम मशीन की समस्या आए तो तत्काल आधे घंटे के अंदर बदलने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि ग्रीष्मकालीन मौसम को ध्यान में रखते हुए सभी मतदान केन्द्रों में पेयजल छाया तथा प्राथमिक उपचार हेतु स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इनके पास गर्मी से होने वाले सामान्य बीमारियों से राहत हेतु आवश्यक औषधि, ग्लूकोज, ओ.आर.एस घोल इत्यादि उपलब्ध रहेंगे।

 बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने मतदान दिवस के विभिन्न दायित्वों से अवगत कराते हुए पूरी सजगता से कार्य करने को कहा।
 
बैठक में सहायक रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती अंकिता सोम, डिप्टी कलेक्टर एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोनहत श्री राकेश साहू, डिप्टी कलेक्टर श्री विनय कुमार कश्यप व श्री उमेश पटले सहित सर्व सेक्टर अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook