ब्रेकिंग न्यूज़

 लोकसभा निर्वाचन-2024 कलेक्टर-एसपी स्ट्रांग परिसर पहुंचकर ली व्यवस्था का जायजा

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

6 जून को मतदान दल होंगे रवाना
 
कोरिया : लोकसभा निर्वाचन के तहत तृतीय चरण में होने वाले चुनाव महज तीन दिन शेष हैं। भीषण गर्मी के दौरान होने वाले परेशानियों से निजात पाने के लिए लगातार निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों द्वारा मतदान केन्द्रों में मतदाताओं के लिए छांव, पानी, शौचालय आदि की व्यवस्था की जा रही है।

इसी कड़ी में आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह एवं पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार ने बैकुण्ठपुर के रामानुज हाईस्कूल को बनाए गए स्ट्रांग परिसर का अवलोकन किए।
 
6 मई को मतदान दलों की होने वाली रवानगी के पूर्व श्री लंगेह ने स्ट्रांग परिसर में कूलर, ठंडा पानी, पंखा, बिजली, शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा बड़े-बड़े अक्षरों में मतदान केन्द्रों के बारे में जानकारी चस्पा कराने, वाहन प्रभारी को वाहन मैकेनिक व्यवस्था सुनिश्चित व्यवस्था करने के निर्देश दिए, वहीं मतदान दलों को ओआरएस पैकेट भी दी जाएगी। श्री लंगेह ने मतदान दलों से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों को नियमित उपयोग होने वाले दवाइयों को अपने साथ रखने के निर्देश दिए। 

एसपी श्री परिहार ने यातायात तथा मतदान दलों के साथ जाने वाले सुरक्षा कर्मियों को 6 तारीख निर्धारित समय पर स्ट्रांग परिसर में पहुंचने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी वाहनों को 5 मई को स्ट्रांग रूम खड़ी करने के निर्देश दिए। वाहनों में रूट, मतदान क्रमांक, स्थान आदि की जानकारी समय पर चस्पा करने करने के निर्देश भी दिए हैं।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook