ब्रेकिंग न्यूज़

नारायणपुर : मावा नारायणपुर-युवा नारायणपुर कार्यक्रम के तहत ओरछा के युवाआंे को कराया गया नारायणपुर भ्रमण

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा


 
कलेक्टर ने युवाओं से की बातचीत, जाना गांव का हाल 

नारायणपुर : कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू की विशेष पहल पर जिले के अंदरूनी गांवों के युवाओं को जिले की विकास गतिविधियों से अवगत कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा मावा नारायणपुर युवा नारायणपुर कार्यक्रम की शुरूआत की गयी है।
No description available.

जिसके तहत् आज ओरछा के ग्राम कलमानार, नेड़नार, जाटलूर, धुरबेड़ा और पदमकोट के ग्रामीणों को जिला कार्यालय के विभिन्न कार्यालयों में संचालित कामकाज की जानकारी दी गयी। कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू ने गांवों से आये इन युवाओं से चर्चा की।
No description available.
 

जिला पंचायत के सभाकक्ष में शासकीय योजनाओं जैसे महात्मा गांधी नरेगा, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास, पेंशन इत्यादि योजनाओं के संबंध में जानकारी संबंधित शाखा के अधिकारियों के द्वारा इन युवकों को प्रदान किया गया। युवक ओरछा जनपद पंचायत क्षेत्र के दूरस्थ ग्राम पंचायत से साइकिल रैली के माध्यम से जिला मुख्यालय पहुंचे थे।
No description available.

इन युवकों का स्वागत कलेक्टर महोदय के द्वारा किया गया एवं शासकीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा ग्राम पंचायतों में कोई भी जरूरत पड़ने पर सीधे कलेक्टर एवं जिला पंचायत को आवेदन प्रस्तुत करने की बात कही।
No description available.

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग ने ग्राम पंचायतों में हो रहे दुराचार को दूर करने हेतु पुलिस विभाग से समन्वय स्थापित कर विसंगतियों को दूर करने की बात कही।
 
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री राहुल देव ने शासन की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी तथा स्किल ट्रेनिंग से जुड़ने का आग्रह आये ग्रामीण युवाओ से किया।
 
 कलेक्टर श्री साहू ने इन युवाओं को गांव में खेल गतिविधि संचालित करने हेतु खेल किट प्रदान की। 

बता दें कि जिले के गांवों के युवाओं को अलग-अलग समूह में नारायणपुर जिले में किये गये विशेष कार्यों, उपलब्धियों एवं गतिविधियों की जानकारी देकर उनकोे शासन के साथ जोड़ा जा रहा है तथा अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन 2021 का प्रचार-प्रसार ग्रामीण ईलाकों में करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम की शुरूआत जिला प्रशासन द्वारा की गयी है।

इस कार्यक्रम के तहत् ग्रामीण युवाओं को जिले के महत्वपूर्ण कार्यालयों कलेक्टोरेट, पुलिस अधीक्षक, जिला अस्पताल, गरांजी एजुकेशन हब, शांत सरोवर, पहाड़ी मंदिर आदि का भ्रमण कराने सहित प्रेरणादायी फिल्म भी दिखाया जायेगा।
 
इस दौरान इन युवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़ने हेतु खेल सामग्री का वितरण किया जायेगा, और आने वाले दिनों में एक वृहद प्रतियोगिता का आयोजन जिला प्रशासन द्वारा किया जायेगा। जिनमें ये युवक-युवतियां शामिल होगी और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook