ब्रेकिंग न्यूज़

नारायणपुर : जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक
कलेक्टर ने कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण की तैयारियों की ली जानकारी

नारायणपुर : कलेक्टर श्री अभिजीत ंिसह की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक हुई। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले के हाट-बाजारांे, शासकीय कार्यालयों, सार्वजनिक क्षेत्रों और धान खरीदी केन्द्रों में आने वाले लोगों और किसानों की कोरोना जांच की जा रही है।
No description available.

स्वास्थ्य अमला इस बात का ध्यान रखें कि अपनी क्षमता अनुसार ही कोरोना के सेम्पल एकत्रित करें ताकि जांच करने में कठिनाई न आये। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि महीने के शुरूआती दिनों में लोग उचित मूल्य की दुकानों में राशन लेने आते हैं, वहां स्वास्थ्य अमला राशन दुकानों के खुलने का समय एवं तिथि की जानकारी लेकर जांच करना सुनिश्चित करें।

बैठक में उन्होंने जिले में किये जा रहे कोरोना जांच के बारे में जानकारी ली। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राहुल देव, एसडीएम श्री दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर सर्वश्री गौरीशंकर नाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ए.आर गोटा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जी.आर मंडावी, नगर पालिका अधिकारी श्री मोबिन अली के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री सिंह ने अभिजीत सिंह ने जिले में कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण की तैयारियों  की विस्तार से जानकारी ली। इस संबंध में जिला स्तरीय नोडल अधिकारी श्री जी.एस.नाग ने बताया कि इसके लिए वितरण सेंटर सहित परिवहन के लिए वैक्सीन वैन की व्यवस्था की जायेगी।

एक सेंटर में 100 व्यक्तियों को टीकाकरण कराने की रणनीति तैयार की जा रही है, उस सेंटर में वेटिंग रूम, टीकाकरण रूम और आब्जर्वेशन रूम की व्यवस्था होगी। जहां टीकाकरण के पश्चात संबंधित का आर्ब्जवेशन किया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि वैक्सीन आने पर टीकाकरण के लिए निर्धारित प्राथमिकताओं पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

टास्क फोर्स की बैठक में जिले में संचालित मलेरिया मुक्त छत्तीसगढ़ अभियान में अब तक की प्रगति की जानकारी ली। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ए.आर.गोटा ने जिले में कोविड 19 संक्रमण के संक्रमित मरीजों, स्वस्थ मरीजों, आईसोलेशन के लिये गये सेम्पलों की संख्या, होम क्वांरटीन, प्राप्त रिपोर्ट एवं कोरोना संक्रमण से बचाव तथा जिला चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook