ब्रेकिंग न्यूज़

 नारायणपुर : कुपोषण दूर करने में उल्लेखनीय कार्य के लिए जिले की 5 आंगनबाड़ी कार्यकताआंे का अलग-अलग वर्ग में हुआ चयन 21 दिसम्बर को पुरस्कार से नवाजा जायेगा

 नारायणपुर : जिले में कुपोषण दूर करने के उद्देश्य से पोषण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली 5 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आउटलुक ग्रुप द्वारा सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है।

इन कार्यकर्ताओं को आगामी 21 दिसम्बर 2020 को पोषण क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य को प्रोत्साहित करने के लिए आउटलुक पोषण छत्तीसगढ़ अवार्ड से नवाजा जायेगा।

कलेक्टर श्री अभिजीत सिंह ने जिले की इन आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पुरस्कार के लिए चयन होने पर शुभकामनाएं दी है और भविष्य में इसी प्रकार के नवाचार कर बच्चों एवं पात्र हितग्राहियांे तक पोषण आहार उपलब्ध कराने के लिए सदैव तत्पर रहने के लिए प्रोत्साहित किया है।

नारायणपुर जिले के ओरछा की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती निर्मल सक्सेना को विषम भौगौलिक परिस्थितियों के बावजूद स्थानीय भोजन को बढ़ावा देने के लिए इन्नवेटिव तरीके अपनाने के लिए पुरस्कृत किया जायेगा, वहीं बेनूर आंगनबाड़ी केन्द्र की कार्यकर्ता कुमाारी जयश्री टिकी को लोगों तक स्वच्छ और पोषक आहार की पहुंच बढ़ाने के लिए पुरस्कृत किया जायेगा।

इसके साथ ही दुर्काडोंगरी की श्रीमती चक्रवती पात्र को पोषित भोजन अपनाने के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने की कैटेगरी अवार्ड से नवाजा जायेगा। इसक साथ ही नारायणपुर बखरूपारा आंगनबाड़ी केन्द्र में कार्यरत कार्यकर्ता अनीता ठाकुर को लोगों तक स्वच्छता और पोषक आहार की पहुंच बढ़ाने के सराहीय प्रयास के लिए पुरस्कृत किया जायेगा।

वहीं मलसाकट्टा आंनगाबाड़ी केन्द्र मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कुमारी सेवती मांझी को आपात परिस्थितियों में पात्र लोगों तक पोषित भोजन पहुंचाने के लिए सम्मानित किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि जिले में सुपोषण अभियान के कुशल संचालन की बदौलत कुपोषण दर में कमी देखने को मिली है। पहले जो कुपोषण दर 31 प्रतिशत से अधिक थी वह अब घटकर लगभग 1़9 प्रतिशत के करीब हो गई है इस प्रकार विगत 2 वर्षो में जिले में कुपोषण दर में 12.42 प्रतिशत की कमी आई है।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook