ब्रेकिंग न्यूज़

नारायणपुर:  छोटे-छोटे बच्चांे द्वारा मलखंभ का प्रदर्शन सराहनीय-कलेक्टर श्री अभिजीत सिंह
नारायणपुर: स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मतिष्क का निवास होता है। सफल कैरियर बनाने में पढ़ाई के साथ-साथ खेल का भी विशेष महत्व होता है। इसलिए बच्चों को पढ़ने-लिखने के साथ-साथ खेलकूद पर भी ध्यान देना चाहिए।
No description available.
 
 
उक्त बातें कलेक्टर श्री अभिजीत सिंह ने आज यहां नारायणपुर के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खेल मैदान में अबूझमाड़ मलखंभ एंड स्पोर्ट्स एकेडमी एवं मलखंभ एमेचयोर एसोशिएशन नारायणपुर द्वारा आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि कम उम्र में पढ़ाई का उतना दबाव नहीं होता, जब बच्चे बड़े होते हैं, तब उन्हें अपना कैरियर बनाने के लिए अध्ययन का दबाव होता है और ऐसी परिस्थितियों में फिजिकल फिटनेश बरकरार रखने के लिए खेलकूद का होना जरूरी है। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राहुल देव, डिप्टी कलेक्टर श्री फागेश सिन्हा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत ओरछा श्री घनश्याम जांगड़े, खेल अधिकारी श्री अशोक उसेण्डी, मलखंभ एकेडमी के प्रशिक्षक श्री मनोज प्रसाद के अलावा अन्य अधिकारी व बच्चे उपस्थित थे। 
 
कलेक्टर श्री अभिजीत सिंह ने कहा कि यहां कम उम्र में छोटे-छोटे बच्चांे द्वार आश्चर्यजनक मलखंभ की विभिन्न प्रक्रियाओं का प्रशिक्षण लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, यह सराहनीय है। यहां जरूरी आधारभूत संरचनाएं मुहैय्या करायी गयी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 का प्रकोप जारी है। प्रशिक्षण के दौरान बच्चे विशेष रूप से मास्क का प्रयोग करें और सुरक्षित रहें। इसके लिए उन्होंने अबूझमाड़ मलखंभ एंड स्पोर्ट्स एकेडमी एवं मलखंभ एमेचयोर एसोशिएशन के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि बच्चों द्वारा मलखंभ की विभिन्न क्रियाओं का बेहतर प्रदर्शन किया जा रहा है। इसे और बेहतर बनाने के लिए यहां और अच्छी सुविधायंे उपलब्ध करायी जायेगी। जिला प्रशासन द्वारा जो संभव हो सकेगा वह किया जायेगा। उन्होंने बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार करने के भी निर्देश दिये। कार्यक्रम को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राहुल देव ने संबोधित करते हुए कहा कि यहां के बच्चे विशेष रूप से मलखंभ के विभिन्न प्रक्रियाओं का अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, तथा प्रदेश के बाहर जाकर भी अपनी प्रतिभा का उजागर करने मे ंसफल हो रहे हैं। उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर देश और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook