ब्रेकिंग न्यूज़

 कलेक्टर ने लिया निर्वाचन नोडल अधिकारियों की बैठक
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा
 
 
निर्वाध रूप से बिजली आपूर्ति और पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए
जशपुर : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ रवि मित्तल ने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने लोकसभा आम निर्वाचन 2024 की प्रत्येक गतिविधियों के लिए नियुक्त जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों की कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक ली।  

कलेक्टर ने निर्वाचन की तैयारियों के तहत सभी नोडल अधिकारियों को उन्हें सौंपे गए दायित्व का निर्वहन गंभीरता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान दिवस के दिन बिजली आपूर्ति एवं पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने संबंधी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने निर्वाचन के लिए कर्मचारियों की व्यवस्था, प्रशिक्षण कार्यक्रम, निर्वाचन नामावली, ईवीएम, व्हीव्हीपेट की उपलब्धता, रूट चार्ट, मतदान सामग्री, कानून एवं व्यवस्था, वाहन, कंट्रोल रूम, स्वीप गतिविधि, वेब कास्टिंग, एमसीएमसी,मतपत्र मुद्रण, मतगणना एवं स्ट्रांग रूम के बाहर की व्यवस्था एवं बैरिकेडिंग, विद्युत, पेयजल, चिकित्सा व्यवस्था, फायर ब्रिगेड, वीडियो ग्राफी आदि के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 

उन्होंने एफएसटी, एसएसटी टीम को हमेशा अलर्ट रहकर कार्य करने के निर्देश दिए।
 
 
सीएमएचओ को मतदान दलों को मेडिकल किट समय पर उपलब्ध करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केन्द्रों में सभी मूलभूत सुविधाएं, मतदान दलों का गठन एवं रेण्डमाईजेशन की तैयारी, ईवीएम मशीनों का कमीशनिंग, पोस्टल बैलेट,निर्वाचन सामग्री, कंट्रोल रूम, शिकायत शाखा, टेलीफोन-इंटरनेट की व्यवस्था, चुनाव प्रेक्षक के लिए लाईजनिंग आफिसर के दायित्व आदि की समीक्षा की और संबंधित कार्य के नोडल अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए।
 
बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री अभिषेक कुमार, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रदीप कुमार साहू,सर्व एसडीएम सहित सभी गतिविधियों के नोडल अधिकारी  उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook