ब्रेकिंग न्यूज़

 कलेक्टर ने ली समय सीमा की बैठक
द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

-बिहारपुर में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर 27 जनवरी को, संबंधित अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश


-स्वास्थ्य केन्द्रों की सफ़ाई व्यवस्था, गणतंत्र दिवस व लंबित प्रकरणों पर हुई चर्चा

सूरजपुर : बिहारपुर में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर 27 जनवरी को निर्धारित है। जिसके सफल संपादन को लेकर कलेक्टर श्री रोहित व्यास द्वारा आज समय सीमा की बैठक में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। शिविर का अधिकतम लाभ क्षेत्र वासियों को मिले इसके लिए उन्होंने पूर्व से ही सारी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
 
शिविर में राजस्व के लंबित मामलों, राशन कार्ड नवीनीकरण, बैंकिंग स्कीम, आधार अपडेट, उज्ज्वला योजना व अन्य के बेहतर क्रियान्वयन के लिए विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा हुई। शिविर में आस पास के क्षेत्र के लगभग 25 से 30 ग्राम के जनसमुदाय के जुडने की सम्भावना है। शिविर में आने वाले लोग वांछित दस्तावेज और जानकारी के साथ शिविर स्थल पर पहुंचे इसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों के लिए मुनादी और आवश्यक प्रचार प्रसार के लिए निर्देशित किया।
 
कलेक्टर ने बैठक में सभी स्वास्थ्य केन्द्रो में स्वास्थ्य से संबंधित मूलभूत आवश्यक चीजों की उपलब्धता, सेंटर में मशीन की स्थिति, परिसर व शौचालय की साफ सफाई के लिये सीएमएचओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात कही। आयुष्मान कार्ड की प्रगति को लेकर भी चर्चा की गई।
 
इसके साथ ही बैठक में गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर, न्यायालय प्रकरण, जन चौपाल व अन्य लंबित प्रकरणों पर जानकारी प्राप्त की गई। लंबित प्रकरणों में राजस्व, जिला पंचायत, वरिष्ट लिपिक शाखा, न्यायिक शाखा, वन विभाग, शिकायत शाखा, लोक सेवा गारंटी, वित्त स्थापना, भू-अर्जन शाखा, पुरातत्व शाखा, खाद्य विभाग, जिला मिशन समन्वयक, समग्र शिक्षा, आदिवासी विभाग, जल संसाधन विभाग, स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, खनिज, श्रम, समाज कल्याण, लोक निर्माण, डूडा, ई-गवर्नेंस सोसायटी, लीड बैंक, महिला एवं बाल विकास, खेल विभाग, आबकारी, सांख्यिकी, जनपद पंचायत, नगर पालिका, डीआरसीएस, शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, स्वास्थ्य, एसईसीएल, कृषि और पुलिस विभाग इत्यादि के प्रकरणों पर क्रमवार चर्चा हुई।
 
बैठक में एसडीएम श्री लक्ष्मण तिवारी (आईएएस), जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम, अपर कलेक्टर श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर, एडीम श्री नरेन्द्र पैकरा, संयुक्त कलेक्टर सुश्री प्रियंका वर्मा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook