ब्रेकिंग न्यूज़

 कलेक्टर ने मतदाता जागरूकता के लिए स्थानीय व्यापारी संघ के सदस्यों, व्यापारियों, विभिन्न प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान  आदि की बैठक ली’

द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा

नवाचार : व्यापारी बोले अंगुली पर अमिट स्याही दिखाने पर मिलेगा डिस्काउंट
 
बेमेतरा : लोकसभा निर्वाचन-2024 संसदीय क्षेत्र 07- दुर्ग अंतर्गत जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र 68 -साजा, 69- बेमेतरा व 70 - नवागढ़ मतदान होगा। मतदान 7 मई 2024 को सवेरे 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। जिले में निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रणबीर शर्मा ने आज यहां कलेक्ट्रेट के दृष्टि सभाकक्ष में स्थानीय व्यापारी संघ के सदस्यों, व्यापारियों, विभिन्न प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान मालिकों आदि की बैठक ली।
 
’कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने कहा कि ज़िला प्रशासन द्वारा विभिन्न प्रचार माध्यमों के ज़रिये निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। लोकसभा आम निर्वाचन में मतदान प्रतिशत बढ़ाने लिए ज़िला प्रशासन नवाचार कर रहा है।

उन्होंने व्यापारी संघ के सदस्यों को निर्वाचन प्रतिशत बढ़ाने हो रहे क्रियाकलाप की जानकारी दी’ बैठक में ज़िला अधिकारियों के साथ सर्वश्री राजू देवांगन - राज एजेंसी,संतोष जैन - सुमित बाजार बादल सिंह - सुरुचि रेस्टोरेंट, कमल लखानी - कमल इंटरप्रिसेज,रविपाल सिंह - इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रिनिक्स, केशव मोटवानी - रामा हौंडा एजेंसी, विमल लखानी - विमल इंटरप्राइसेज,हरप्रीत सिंह - हल्दी राम एजेंसी,अमित अग्रवाल - फ्लेक्स मोहम्मद इरफ़ान - किराना स्टोर उपस्थित थे ।
 
’उन्होंने बैठक में उपस्थित व्यापारियों से ज़िले में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने सहयोग की अपेक्षा की। जिला प्रशासन की पहल पर प्रतिष्ठानों ने भी मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए पहल की है। अंगुली पर अमिट स्याही दिखाने वाले मतदाताओं को चिन्हित दुकानदारों से खरीदारी ,रेस्टोरेंट में डिस्काउंट देने की की बात कही। लोकसभा आम निर्वाचन की मतदान तिथि 7 मई वाले दिन मतदान करके अंगुली पर अमिट स्याही का निशान दिखा कर ग्राहक डिस्काउंट का लाभ ले सकेंगे। इस संबंध में आज ही व्यापारी संघ के और सदस्यों से चर्चा करेंगे। और इसका प्रचार-प्रसार कर मतदाताओं को जानकारी देंगे।

कलेक्टर श्री शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन ने मतदान केंद्रों में मतदाताओं के लिए पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पेयजल, छाव, बुजुर्ग मतदाताओं के बैठने के लिए कुर्सी पंखा, सभी मतदान केंद्रों में पर्याप्त सुविधा रखी गई। लोकसभा आम चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने लिए निर्वाचन आयोग नवाचार कर रहा है। कलेक्टर नए इस अवसर पर ज़िले के सभी मतदाताओं से लोकसभा निर्वाचन में  आगामी 7 मई को  अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook