ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया : मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना शुरू, संसदीय सचिव श्रीमती अम्बिका सिंहदेव ने एमएमयू को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 


’नगरपालिका बैकुण्ठपुर एवं शिवपुर चरचा में भी अब जनता की चौखट तक पहुंचेगी स्वास्थ्य सुविधा’

कोरिया : मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत अब जिले के सभी नगरीय निकायों में जनसामान्य के घर तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचेंगी। ज़िले के सभी नगरीय निकायों में मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना का विस्तार किया जा रहा है। इसी कड़ी में शासन की फ्लैगशिप स्वास्थ्य योजना के तहत मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के उद्देश्य से जिले में योजना के द्वितीय चरण के अंतर्गत नगर पालिका परिषद बैकुण्ठपुर में संसदीय सचिव एवं बैकुण्ठपुर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव ने मोबाइल मेडिकल यूनिट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह एमएमयू नगर पालिका परिषद बैकुण्ठपुर के समस्त वार्डों के साथ ही साथ नगर पालिका परिषद शिवपुर-चरचा में भी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराएगी। इस दौरान नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्रीमती नविता शिवहरे, उपाध्यक्ष श्री आशीष यादव, एवं समस्त वार्ड पार्षद उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम चिरमिरी में योजना के प्रथम चरण से ही लोगों को एमएमयू के द्वारा निशुल्क उपचार प्राप्त हो रहा है। मोबाईल मेडिकल यूनिट के माध्यम से लोगों को बेहतर इलाज के साथ ही निगम क्षेत्र के अंतर्गत स्लम क्षेत्र में रह रहे लोगों को घर के पास निःशुल्क इलाज, टेस्ट व दवाइयां उपलब्ध हो रहीं है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook