ब्रेकिंग न्यूज़

कोरिया : मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ जायसवाल पहुंचे दिव्यांगजन सहायता शिविर में, विकासखंड खड़गवां में आयोजित शिविर में 278 दिव्यांगजनों ने किए आवेदन

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
’10 दिव्यांगजनों को मिले सहायक उपकरण एवं अन्य आवश्यक दस्तावेज’
 
No description available.

कोरिया : जिले में चल रहे दिव्यांगजन सहायता शिविर के ज़रिए दिव्यांगजनों के चेहरे पर सुकून भरी मुस्कान  नजर आ रही है। जिला प्रशासन की इस विशेष पहल को जनप्रतिनिधियों के भी भरपूर साथ मिल रहा है। मंगलवार को विकासखण्ड खड़गवां के अंतर्गत एकलव्य आवासीय विद्यालय पोंडीडीह के ऑडिटोरियम में इस शिविर का आयोज किया गया। शिविर में मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जयसवाल एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह भी शामिल हुए और दिव्यांगजनों से बात की। कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में खण्डस्तरीय दिव्यांगजन सहायता शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
 
शिविर में ग्राम सोलगा से दृष्टिबाधित दिव्यांग बालक के पिता ने बताया कि उनके पुत्र को बचपन से ही यह समस्या है और आधार कार्ड नही होने के कारण कई योजनाओं का लाभ लेने से वह वंचित था, उन्होंने बताया कि शिविर के माध्यम से आज यहां आधार कार्ड बनाने हेतु आवेदन दिया है। जिला प्रशासन की इस पहल का हमारे जैसे कई परिवारों को लाभ हो रहा है।

’आधार कार्ड, पेंशन, यूडीआईडी, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, सहायक उपकरण से सम्बंधित 278 आवेदन प्राप्त, दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण की मदद -’
शिविर में 278 दिव्यांगजनों ने आधार कार्ड, पेंशन, यूडीआईडी, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, सहायक उपकरण से संबंधित आवेदन दिए। जिनमें से 10 सहायक उपकरण के आवेदकों को समाज कल्याण विभाग के माध्यम से विधायक डॉ जायसवाल ने सहायक उपकरण का वितरण किया, जिनमें 02 दिव्यांगों को व्हीलचेयर, 02 ट्राइसिकल, 02 ब्लाइंड स्टिक, 02 को वैशाखी एवं 02 ट्राइसिकल एवं बैसाखी दोनों प्रदान किया गया। वहीं मौके पर ही 04 पेंशन प्रकरणों का निराकरण किया गया तथा 08 दिव्यांगजनों को राशन कार्ड वितरित किए गए, साथ ही 05 हितग्राहियों को असंगठित कर्मकार मृत्यु एवं दिव्यांग सहायता के तहत 1-1 लाख रुपए का चेक वितरण किया।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook