ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : जिले में नेशनल लोक अदालत 11 दिसम्बर को

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
जशपुर : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री अमित जिंदल ने बताया कि 11 दिसम्बर 2021 को नेशनल लोक अदालत सम्पूर्ण देश के साथ-साथ जशपुर में भी आयोजित की जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्री लिटिगेशन के 1905 मामले तथा न्यायालय में लंबित 282 मामले रखे गए है तथा पूरे जिले में 10 खण्डपीठ का गठन  किया गया है।  जिसमें से खण्डपीठ क्रमांक 1 श्रीमती अनिता डहरिया जिला एवं सत्र न्यायाधीश की है तथा खण्डपीठ क्रमांक 2 श्री जी.एस. कुजांम प्रधान न्यायाधीश कुटुम्ब न्यायालय की है। इसी प्रकार खण्डपीठ क्रमांक 03 कुमारी सुनीता साहू अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की है। खण्डपीठ क्रमांक 4 श्री मनीष दुबे सी.जे.एम, खण्डपीठ क्रमांक 5 वैभव धृतलहरे जे.एस.एफ.सी. जशपुर की है।

इसी प्रकार तहसीलों में भी खण्डपीठों का गठन किया गया है। जिसमें कुनकुरी में खण्डपीठ क्रमांक 6 श्री अजीत राजभानु अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश कुनकुरी की है, खण्डपीठ क्रमांकम 7 राधेश्याम धुव्र जे.एम.एफ.सी. कुनकुरी की है। इसी प्रकार पत्थलगांव में खण्डपीठ क्रमांक 08 श्री सुनील कुमार जायसवाल अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पत्थलगांव की है। खण्डपीठ क्रमांक 09 कुमारी श्वेता बघेल जे.एम.एफ.सी, बगीचा में खण्डपीठ क्रमांक 10 श्री सचिन पाल टोप्पो जे.एम.एफ.सी. की है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री जिन्दल ने बताया कि लोक अदालत के माध्यम से प्रकरणों के निराकरण के लाभ यह होता है कि पक्षकारों के संबंध मधुर बने रहते है। साथ ही समय की बचत होती है। इस हेतु इस अवसर का लाभ उठाया जाना चाहिए। श्री जिंदल ने बताया कि राजस्व स्तर पर उक्त आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि पक्षकार दूर बैठकर भी ऑनलाईन लोक अदालत का लाभ उठा सकते है। यदि कोई पक्षकार किसी कारण से न्यायालय आने में या ऑनलाइन समझौता करने में असमर्थ है तो प्राधिकरण के नम्बर 07763-220105 पर कॉल करके बता सकता है। उसे आवश्यक सुविधा प्राधिकरण की ओर से उपलब्ध कराई जाएगी।  
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook