ब्रेकिंग न्यूज़

जशपुर : सफलता की कहानी- कोविड संक्रमण से बचाव के लिए टीका है कारगर

 द न्यूज़ इंडिया समाचार सेवा 

 
शिशुवती माता ललिता ने  अपनी जागरूकता का परिचय देते हुए लगाया कोविड टीका

लोगो  से बिना भय और डर के टीका लगाने का किया आग्रह

जशपुर : जिले में शत प्रतिशत  टीकाकरण पूर्ण कराने के लिए आयोजित टीकाकरण महाअभियान में युवा, बुजुर्ग, महिला पुरुष सभी वर्ग के लोग उत्साहपूर्वक शामिल होकर अभियान को सफल बनाने में अपना अहम योगदान दे रहे है। जिला प्रशासन द्वारा जिले में व्यापक प्रचार-प्रसार एवं सुनियोजित कार्ययोजना तैयार की गई है। जिसमें सभी गाँव मे टीका दल, सभी स्वास्थ्य केंद्रों में  टीका की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग, आंगनबाड़ी सहायिका,  मितानिन द्वारा घर-घर जाकर टीका के लिए बचे लोगों का सर्वे कर उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे है। जिससे नगरीय निकाय एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगो मे जागरूकता देखने को मिल रही है । टीकाकरण के लिये छूटे हुए सभी व्यक्ति इसकी महत्ता को समझते हुए टीकाकरण की लिए आगे आ रहे है।

इसी कड़ी में आज जशपुर नगरीय क्षेत्र के रणजीता स्टेडियम के समीप स्थित  टीका केंद्र में जशपुर की 27 वर्षीय शिशुवती माता श्रीमती ललिता ने टीकाकरण के प्रति अपने जागरूकता दिखाते हुए कोविड-19 से बचाव हेतु पहला डोज लगवाया। उन्होंने बताया कि  कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवाना आवश्यक है। यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। श्रीमती ललिता बताती है कि गर्भवती होने के कारण वे पूर्व में टीका नहीं लगवा पाई थी। परंतु अब बच्चे के 6 माह से ऊपर हो जाने  पर उन्होंने अपनी और परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोविड  का टीका लगाया है। उन्होंने बताया कि केंद्र में टीकाकरण  के लिए पूरी व्यवस्था की गई है। साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा सुरक्षित तरीके से टीका लगाया जा रहा है। टीका लगने के पश्चात उन्हें आधे घंटे निगरानी कक्ष  में भी रखा गया।

श्रीमती ललिता ने बताया कि उन्हें टीका लगवाने में किसी प्रकार की असहजता महसूस नही हुई, न ही उन्होंने टीका के सम्बंध में फैले अफवाहों पर ध्यान दिया।  उन्होंने बताया कि टीका लगने के बाद भी उन्हें किसी प्रकार की शारीरिक तकलीफ भी महसूस नहीं हो रही। बल्कि टीका लगवाने के बाद वे खुद को और सुरक्षित महसूस कर रही है।

श्रीमती ललिता ने प्रदेश सरकार की आम नागरिकों की कोविड महामारी से सुरक्षा हेतु की गई निःशुल्क टीकाकरण की व्यवस्था  की सराहना करते हुए सहृदय धन्यवाद दिया। उन्होंने सभी पात्र लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने एवं बिना किसी डर के टीका लगवाकर इस अभियान को सफल बनाने में राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन का सहयोग करने का आग्रह किया है।
 

Related Post

Leave A Comment

छत्तीसगढ़

Facebook